result
Representative Image

    Loading

    मुंबई: देश में कोरोना (Corona Updates) का संकट अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। जिसके चलते हर सेक्टर को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। स्कूल से लेकर कॉलेज भी बंद रखे गए हैं। परीक्षा पर भी इसका सीधा असर पड़ा है। कई राज्यों ने परीक्षा को रद्द कर दिया है। इसी बीच महाराष्ट्र के 10वीं के छात्रों के रिजल्ट का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। कहा जा रहा है कि 15 जुलाई को एसएससी परीक्षा (Maharashtra SSC Result 2021) का रिजल्ट आएगा।  

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना तांडव को देखते हुए राज्य शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था।  शिक्षा मंत्री ने कक्षा 10वीं का रिजल्ट कक्षा 9वीं और 10वीं (आंतरिक अंक) में आयोजित परीक्षाओं के आधार पर होगा। ऐसे में जो भी छात्र इससे संतुष्ट नहीं होगा वह सीईटी एग्जाम दे सकता है। 

    उल्लेखनीय है कि सभी छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जाकर देख सकते हैं। वहां होम पेज पर एसएससी परीक्षा रिजल्ट 2021 पर क्लिक करना पड़ेगा। फिर स्क्रीन पर नया पेज दिखेगा। इसमें रोल नंबर सहित मांगी गई अन्य जानकारियों को भरना पड़ेगा। फिर उसे सबमिट करना पड़ेगा। जिसके बाद नतीजा आपके सामने आ जाएगा।