uddhav thackeray
Pic: Twitter

    Loading

    मुंबई: देश में एक तरह का कोरोना (Corona Updates) का प्रकोप अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है तो दूसरी तरफ डेल्टा प्लस (Delta Plus Variant) के नए वेरिएंट ने दस्तक देते हुए चिंता बढ़ा दी है। कोरोना की तरह डेल्टा प्लस के नए वेरिएंट के मामले सबसे अधिक महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आए हैं। जिससे चिंता बढ़ गई है। ऐसे में आने वाले दिनों में अगर मामलों में कमी नहीं आती है तो हो सकता है कि उद्धव सरकार (Uddhav Govt) एहतियातन कोई बड़े फैसले का ऐलान कर दे। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र, तमिलनाडू, मध्य प्रदेश सहित 12 राज्यों में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 50 से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित पाए गए 21 लोगों में से सिर्फ एक शख्स ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली है। इससे पहले महाराष्ट्र के रत्नागिरी में डेल्टा प्लस वेरिएंट के कारण पहली मौत दर्ज हुई है। 

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र शुरू से ही कोरोना का तांडव झेल रहा है। ऐसे में डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता और बढ़ा दी है। सूबे में मौजूदा समय में कोविड के कारण कड़ी पाबंदियां लागू हैं। यही कारण है कि अगर डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले अगर बढ़ते हैं तो जाहिर है सरकार एहतियातन कोई बड़ा निर्णय ले। 

    वहीं इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के 8 हजार 753 नए मामले सामने आए थे। जबकि राज्य में कोविड से मरने वालों की संख्या 1 लाख 22 हजार 353 पहुंच गई है। साथ ही राज्य में कोविड के 1,16, 86 7 कोरोना के सक्रिय मामले हैं जिनका इलाज चल रहा है।