Noida twins Mansi and Manya surprise all with perfectly identical scores

Loading

नोएडा. नोएडा की रहने वाली जुड़वा मानसी और मान्या का जन्म 3 मार्च, 2003 को नौ मिनट के अंतर में हुआ था। यह वही चीज़ है जो आज तक ग्रेटर नोएडा के जुड़वा बच्चों को अलग करती है। समान चेहरे और आवाज़ों के अलावा, दोनों बैडमिंटन खेलना बहुत पसंद करती हैं। यहां तक ​​कि उनके भोजन की आदतें भी समान हैं। लेकिन एक ऐसी चीज़ जिससे उनके माता-पिता, शिक्षक और दोस्तों सबसे ज्यादा हैरान है वह उनके कक्षा 12वीं के CBSE एग्जाम के स्कोर, जो  बिल्कुल समान थे। जिसके परिणाम सोमवार को घोषित किए गए थे। दोनों बहनों ने 12वीं में साइंस लिया था और परीक्षा में 95.8% स्कोर किया।

मानसी ने कहा “मैं बहुत खुश हूँ कि सभी पाँच विषयों में हमारे अंक समान हैं। मान्या ने बहुत मेहनत की थी और बोर्ड परीक्षाओं में मुझसे अधिक स्कोर की उम्मीद कर रही थी, लेकिन हमारे स्कोर मेल खा गए। हम हमेशा एक साथ पढाई करते हैं और एक दूसरे को मदद करते हैं। वह फ़िज़िक्स में अच्छी है, जबकि मैं केमिस्ट्री को उससे बेहतर समझती हूं।”

लड़कियों के माता-पिता ने कहा कि उन्हें बहुत गर्व महसूस हुआ, हालांकि थोड़ा सा आश्चर्य हुआ कि उनका स्कोरसमान कैसे आया। उनकी मां विजया सिंह ने कहा कि “दोनों हमेशा एक-दूसरे की मदद करती हैं। अब, वे इंजीनियरिंग परीक्षाओं को क्रैक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इसमें भी अच्छा प्रदर्शन करेंगी।”