महाराष्ट्र CET परीक्षा का टाइम टेबल हुआ जारी, 16 अप्रैल से 2 मई के बीच होगी परीक्षा

Loading

महाराष्ट्र: CET की परीक्षा देने जा रहे छात्रों के लिए आज हम एक महत्वपूर्ण खबर लेकर आए है। जी हां दरअसल सीईटी (CET) परीक्षाओं का शेड्यूल आखिरकार घोषित कर दिया गया है। ऐसे में अब हम आपको बता दें कि इंजीनियरिंग, फार्मास्युटिकल और कृषि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ‘एमएचटी-सीईटी’ परीक्षा (एमएच सीईटी 2024 अपडेट) 16 अप्रैल से 2 मई तक आयोजित की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी का आयोजन सीईटी सेल द्वारा किया जाता है। तो अब जब टाइम टेबल घोषित हो गया है तो छात्र भी परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं। आइए जानते है पूरी खबर विस्तार से.. 

स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (CET सेल) ने डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोफेशनल कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवश्यक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एमएचटी सीईटी) के संभावित कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक, इंजीनियरिंग, फार्मास्युटिकल और कृषि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ‘एमएचटी-सीईटी’ परीक्षा 16 अप्रैल से 2 मई तक आयोजित की जाएगी।

छात्र अब पढ़ाई कर सकते हैं क्योंकि संभावित टाइम टेबल की घोषणा कर दी गई है। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी का आयोजन सीईटी सेल द्वारा किया जाता है। इस सीईटी के अंकों के आधार पर मेधावी छात्रों को केंद्रीय प्रवेश प्रक्रिया के माध्यम से प्रवेश दिया जाता है।

महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) सेल ने एमएएच एमबीए सीईटी, एमएमएस सीईटी, एमएएच एमसीए सीईटी, एमएचटी सीईटी, एमएएच एलएलबी 5 साल सीईटी, एमएएच बीएड सीईटी, एमएएच बीएचएमसीटी सीईटी, एमएएच बीप्लानिंग सीईटी, एमएएच एमपीएड की तारीखों की घोषणा कर दी है। हैं एमएच कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की घोषणा के अनुसार, ये परीक्षाएं मार्च 2024 से मई 2024 तक आयोजित की जाएंगी।

ऐसे में अब छात्र MAH CET की आधिकारिक वेबसाइट cetcel.mahacet.org पर पूरा संभावित टाइम टेबल देख सकते हैं और इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।