पंजाब बोर्ड ने घोषित किया 12वीं का रिजल्ट, ‘इतने’ प्रतिशत छात्र हुए पास, देखें टॉपर्स लिस्ट

Loading

नई दिल्ली: हाल ही में आई जानकारी के मुताबिक, पंजाब बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। ऐसे में जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि पंजाब बोर्ड की तरफ से टॉपर्स लिस्ट सहित अन्य डिटेल्स भी जारी कर दी गई है। परीक्षा में शामिल हुए छात्र अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य डिटेल्स दर्ज करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आइए जानते है पूरी डिटेल्स… 

आपको बता दें कि PSEB बोर्ड 12वीं में कुल 92.47 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। लड़कियों, लड़कों और ट्रांसजेंडर का उत्तीर्ण प्रतिशत क्रमशः 95.14 प्रतिशत, 90.25 प्रतिशत और 100 प्रतिशत है। बोर्ड की तरफ से रिजल्ट एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित किया गया है। बता दें कि पंजाब बोर्ड 12वीं की परीक्षा में इस बार सुजान कौर ने टॉप किया है।

गौरतलब हो कि पंजाब बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा 20 फरवरी से 20 अप्रैल तक आयोजित की गई थी, जिसमें लगभग 3 लाख छात्र शामिल हुए थे। पीएसईबी 12वीं परिणाम 2023 की जांच करने के लिए सीधा लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट कर दिया गया है। रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • – सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • – इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • – पर्सनल डिटेल्स दर्द करके सबमिट करें।
  • – रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • – रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें