File Photo
File Photo

    Loading

    राजस्थान : REET यानी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 (REET 2022) का रिजल्ट राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जल्द ही जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद हजारों शिक्षकों की भर्ती किया जाना है। गौरतलब हैं कि शिक्षक पात्रता के परीक्षा के बाद से ही सभी कैंडिडेट्स को अपने अपने रिजल्ट्स का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इसके बाद ही उनका चयन किया जाना है। 

    46 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

    रीट रिजल्ट (REET Result) जारी होने के समय बेहद ही नजदीक है। तो वहीं राज्य में अध्यापक लेवल-1 और लेवल-2 के 46000 पदों शिक्षक भर्ती शुरू किया जाना है। काफी समय से रीट लेवल-2 के अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। अब ऐसे में उम्मीद यही जताया जा रहा है कि राजस्थान के लाखों अभ्यर्थियों का यह इंतजार जल्द ही खत्म होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ रीट का रिजल्ट 30 सितंबर के पहले कभी भी जारी किया जा सकता है। तो वहीं खबरें ये भी आ रही है कि आज रीट का रिजल्ट जारी हो सकता है, लेकिन इसका ऑफिसियल नोटिस अभी नहीं आया है। 

    क्या है रीट लेवल-1 और लेवल-2 

    बता दें कि रीट लेवल-1 (REET Level 1) की परीक्षा के माध्यम से प्राइमरी स्कूल के बच्चों के शिक्षकों की भर्ती की जाती है। इस साल भी इसके माध्यम से शिक्षकों की भर्ती होनी है। तो वहीं रीट लेवल-2 (REET Level 2) के माध्यम से जूनियर हाईस्कूलों (Junior high schools) में अध्यापकों का भर्ती किया जाता है। इसके लिए भी इस साल भर्ती किया जाना है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट की परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई 2022 को किया गया था। जिसके बाद अब कैंडिडेट्स को उनके रिजल्ट का इंतजार है।