Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: देश में इन दिनों COVID-19 की घातक दूसरी लहर से तहलका मचा हुआ है।  भारत में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड मामले देखे जा रहे हैं। बॉलिवुड सिलेब्स लोगों की हर तरह से मदद करने की कोशिश में हैं। सेलेब्स दवा, ऑक्सीजन, भोजन आदि से मदद कर रहे हैं। इसी बीच अक्षय कुमार (Akshay Kumar) कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई में अपना योगदान देते दिख रहे हैं। अब एक्टर ने आज अपने घर से अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में एक्टर आयुर्वेद (Ayurveda) के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं। 

    अक्षय कुमार इस वीडियो को बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।  इस वीडियो को शेयर करते हुए रामदेव बाबा ने लिखा ”आप अपनी बॉडी के खुद ब्रांड एम्बेसडर बने, सिंपल और हेल्दी लाइफ जीयें, और दुनिया को दिखा देते हैं, कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है- अक्षय कुमार।” इस वीडियो को शेयर करते हुए बाबा ने अक्षय कुमार को साभार भी दिया है। 

    वहीं इस वीडियो में अक्षय कुमार ने कहा- ‘वो किसी भी प्रकार की दवाई कंपनी या आयुर्वेदिक दवाई कंपनी की वजह से इस वीडियो को शेयर नहीं कर रहे हैं, वो बस चाहते हैं कि लोग इस बात को गंभीरता से समझे की कैसे हम इन अंग्रेजी दवाईयों और केमिकल इंजेक्शन से दूरी बनाकर रख सकते हैं और अपने जीवन को हेल्दी बना सकते हैं।’ एक्टर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

    यह कोई पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड के खिलाड़ी इस तरह से लोगों की मदद करने आगे आए हैं, इससे पहले भी वह कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई में अपना योगदान दे चुके हैं. हाल ही में ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार ने कोरोना से जूझ रहे लोगों की जान बचाने के लिए उन तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का फैसला लिया है. इस बात की जानकारी ट्विंकल खन्ना ने दी थी. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया कि अक्षय कुमार ने COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के प्रयास में 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान किए हैं।