you-can-never-be-lazy-neena-gupta-says-struggle-in-film-industryis-forever
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की घटना अक्सर सुनने को मिलती हैं। कई अभिनेत्रियां इस घटना का शिकार हो चुकी हैं। हालांकि बहुत सी अभिनेत्रियां खुलकर कास्टिंग काउच पर बोलती हैं और अपने साथ हुई दर्दनाक घटना के बारे में भी बताती रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने ऑटोबायोग्राफी (Autobiography) ‘सच कहूं तो’ लॉन्च किया हैं। नीना गुप्ता ने इसे लेकर उत्साहित है। इस ऑटोबायोग्राफी में उन्होंने अपने फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी से जुड़े ढेर सारे खुलासे किए हैं। नीना की ऑटोबायोग्राफी का नाम है सच कहूं तो और अब जो इसके जरिए बड़ा खुलासा हुआ है। अपनी किताब में अपने जीवन कड़वे सच को जाहिर करने के लिए फैन्स नीना को सलाम कर रहे हैं। 

    इस किताब में नीना ने ब्वॉयफ्रेंड और वेस्टइंडीज के मशहूर क्रिकेटर विव रिचर्ड्स के साथ अपने रिश्ते का भी जिक्र किया है। इन सबके बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक थ्रोबैक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दिग्गज गायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) नीना गुप्ता के ब्वॉयफ्रेंड विव रिचर्ड्स को नाना पाटेकर की तरह दिखने वाला बताती हैं। हालांकि नीना आशा भोसले की बात से सहमत नहीं होती हैं। इस थ्रोबैक वीडियो को WildFilmsIndia ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया है। वीडियो में आशा भोसले बॉलीवुड के किसी आयोजन में बैठी हुई नजर आ रही हैं। उनके साथ अन्य फिल्मी हस्तियां में दिखाई दे रही हैं। इसके बाद वीडियो में नीना गुप्ता विव रिचर्ड्स के साथ आयोजन में एंट्री करती हुई नजर आ रही हैं। इस दौरान वह वहां मौजूद सभी लोगों को मिलती हैं और फिर आशा भोसले के बगल में जाकर बैठ जाती हैं।

    इसके बाद आशा भोसले विव रिचर्ड्स को नाना पाटेकर की तरह दिखने वाला बताती हैं। वीडियो में यह बात नीना गुप्ता विव रिचर्ड्स से कहती हैं, ‘हमारे यहां एक अभिनेता हैं, वह कह रही है कि आप उनकी तरह दिख रहे हैं। मैंने कहा, ‘नहीं, नहीं, वह बेहतर दिखते है।’ वीडियो में जब विव रिचर्ड्स ने पूछा कि आशा किस अभिनेता के बारे में बात कर रही थी, तो नीना ने नाना पाटेकर के नाम का उल्लेख किया।

    वीडियो में आशा भोसले नीना गुप्ता से पूछती हैं कि क्या विव रिचर्ड्स नाना पाटेकर से मिले हैं ? इस पर नीना गुप्ता कहती हैं कि नहीं वह नहीं मिले हैं। इसके बात वीडियो में नीना गुप्ता और विव रिचर्ड्स आशा भोसले के साथ शामिल हो गए, जहां आशा ने एक एल्बम का कैसेट प्रस्तुत किया और तीनों ने मीडिया के लिए पोज दिया। गौरतलब है कि नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी को लेकर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे के साथ बातचीत की थी। इस बातचीत में नीना गुप्ता ने सोनाली बेंद्रे को अपने प्रेग्नेंट होने के बाद शादी ना करने के फैसले के बारे में बताया।

    नीना ने अपने इस फैसले के बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘मुझे अपने आप पर बहुत गर्व था। मैंने उस वक्त कहा कि मैं शादी सिर्फ इसलिए नहीं करुंगी क्योंकि मुझे नाम चाहिए, क्योंकि मुझे पैसे मिलेंगे। मुझे उस दौरान एक समलैंगिक पुरुष से भी शादी करने को कहा गया था। मुझे मेरे दोस्त ने प्रस्ताव दिया था कि आपके बच्चे को एक नाम मिलेगा और आप जो चाहते हैं वह कर सकती हैं। उस समय मैंने साफ कह दिया था कि मैं सिर्फ पैसे और नाम के लिए शादी कभी नहीं करूंगी।’