sushant-singh-rajput

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आज हमारे बीच नहीं है पर उनकी यादें लोगों के दिलों में आज भी जिंदा हैं। सुशांत के फैन्स को उनसे जुड़ी हर खबर का बेसब्री से इंतजार होता है। हाल ही में सुनवाई के दौरान कृष्ण किशोर सिंह की दायर उस याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया जिसमें एक्टर के जीवन पर बनने वाली फिल्म पर रोक लगाने की मांग की गई थी। सुशांत के पिता केके सिंह ने आज एक बार फिर हाईकोर्ट से गुहार लगाई थी कि फिल्म न्याय द जस्टिस की रिलीज को रोक दिया जाए क्योंकि ये फिल्म उनके बेटे की छवि को बदनाम करने के लिए बनाई जा रही है। सुशांत सिंह राजपूत केस में दिल्ली हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई शुक्रवार तक के लिए टल गई है।  

    आज जैसे ही कोर्ट की सुनवाई शुरू हुई इस बात पर कन्फ्यूजन बना हुआ था कि क्या ये फिल्म रिलीज हो चुकी है या नहीं। जैसे ही कोर्ट की सुनवाई शुरू हुई एडवोकेट सुदीप सिंह ने कोर्ट को बताया कि फिल्म न्याय : द जस्टिस अभी रिलीज नहीं हुई है इसका बस ट्रेलर लॉन्च किया गया है. जिसके जवाब में जस्टिस जसमीत सिंह ने कहा कि पंद्रह मिनट का वक्त लगाकर ये पता किया जा सकता है कि ये फिल्म ऑनलाइन रिलीज हुई है या नहीं। कोर्ट ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज हो चुकी है तो ये मामला रोस्टर बेंच के पास सुनवाई के लिए जा सकता है लेकिन फिल्म रिलीज नहीं हुई है तो यही कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगी। कोर्ट ने संबंधित पक्षों से ये पता लगाने के लिए कहा कि फिल्म रिलीज हुई है या नहीं इसके बारे में सही जानकारी लेकर कोर्ट में आएं और शुक्रवार तक के लिए मामले को अगली सुनवाई के लिए टाल दिया। 

    14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की पहली बरसी थी। इससे ठीक दो दिन पहले फिल्म न्याय द जस्टिस का ट्रेलर लॉन्च किया गया। इस ट्रेलर में हूबहू वैसी ही घटना को दिखाया गया है जैसा सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में और फिर उनकी मौत की जांच में जो कुछ भी हुआ। सुशांंत के फैंस ने जैसे ही इस ट्रेलर को देखा वो आग बबूला हो उठे क्योंकि फैंस ये मानने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं कि सुशांत ने आत्महत्या की है। वो पिछले एक साल मुहिम चलाए बैठे हैं कि सुशांत की मौत का सच सबके सामने आना चाहिए।

    दिलीप गुलाटी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘न्याय: द जस्टिस’ की शूटिंग हाल ही में पूरी हुई है। फिल्म में टीवी एक्टर जुबैर खान सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित किरदार की भूमिका में दिखाई देंगे, जबकि श्रेया शुक्ला रिया चक्रवर्ती की भूमिका में होंगी। तो वहीं शक्ति कपूर इस फिल्म में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के चीफ राकेश अस्थाना का किरदार निभाएंगे। 10 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म न्याय : द जस्टिस की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इसके खिलाफ याचिका में सुशांत के पिता ने अपील की थी कि फिल्म में उनके बेटे सुशांत की जिंदगी से समानता वाली स्टोरी पर रोक लगाई जाए या फिर जो भी सुशांत के नाम का गलत इस्तेमाल करे उस पर भी कार्रवाई की जाए।