Fake social media followers case: Rapper Badshah to record his statement

Loading

मुंबई: सोशल मीडिया पर फेक फ़ॉलोअर्स के मामले में मुंबई पुलिस जानेमाने रैपर और सिंगर बादशाह से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज करेगी। पुलिस ने कल भी बादशाह से पुस्ताक की थी।  जांच के लिए गठित मुंबई पुलिस की एसआईटी ने पिछले दिनों बादशाह को समन भी भेजा था। पुलिस ने बादशाह को क्राइम ब्रांच में उपस्थित रहने और इन्वेस्टिगेशन को ज्वाइन करने के लिए कहा था। बताया जा रहा है कि बादशाह से फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले पुलिस पूछताछ करना चाहती है क्यूंकि उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मिलियन्स में फ़ॉलोअर्स हैं ।

सूत्रों के अनुसार, क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने बादशाह को 4 अगस्त को उपस्थित होने को कहा था लेकिन वो नहीं पहुंच पाए थे। पुलिस ने इसलिए उन्हें 6 अगस्त को बुलाया था और कुछ घंटों की पूछताछ के बाद बादशाह को जाने दिया और उन्हें शुक्रवार को फिर से बुलाया गया है।    

दरअसल, बॉलीवुड गायिका भूमि त्रिवेदी द्वारा इंस्टाग्राम पर अपनी फर्जी प्रोफाइल होने का मामला पुलिस को बताया था और इस केस में पुलिस ने अब तक दो लोगो को गिरफ्तार किया है जिनपर फ़र्ज़ी लाइक्स, व्यूज़ और फ़ॉलोअर्स मैनेज करने का आरोप है। इस केस में अब तक 10 से ज़्यादा लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। मामले में अभिनेत्री कोएना मित्रा सहित कम से कम चार हस्तियों ने पुलिस से अब तक संपर्क किया है और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने फ़र्ज़ी प्रोफाइल के बारे में ऑफिशल शिकायत दर्ज करने की सलाह दी है।