Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan)  ने बिजनेसमैन निखिल जैन (Nikhil Jain)  संग शादी हुई थी। नुसरत जहां और निखिल जैन ने पिछले साल 2019 में  तुर्की के बोद्रम में शादी की थी और उनकी शादी काफी सुर्खियों में रही थी। दोनों की शादी की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं। अब हाल ही में नुसरत ने कहा है कि व्यवसायी निखिल जैन संग उनकी शादी भारत में वैध नहीं है। नुसरत ने बाकायदा एक स्टेटमेंट जारी करके अपनी शादी को लेकर यह बातें सामने रखी हैं। इतना ही नहीं नुसरत ने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से अपनी शादी की सभी तस्वीरें भी डिलीट कर दी हैं। ऐसे में लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं। नुसरत कोई फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं, तो उनके फैंस उनसे सवाल-जवाब करने लगते हैं। कुछ लोग अभिनेत्री से लगातार उनकी शादी और बच्चे को लेकर सवाल कर रहे हैं। नुसरत जहां आए दिन कोई न कोई पोस्ट शेयर करती रहती हैं। पिछले दिनों अभिनेत्री ने बेबी बंप के साथ फोटोज़ साझा की थी। अब नुसरत जहां ने एक विज्ञापन करते हुए फोटो अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर की है।

    नुसरत जहां ने जो फोटो शेयर की है, इसमें वो एक गर्भ निरोधक गोली का विज्ञापन करती हुई दिख रही हैं। इस विज्ञापन की फोटो में नुसरत जहां ने मांग में सिंदूर लगाया हुआ है। बस ये फोटो देखकर यूजर्स भड़क गए और अभिनेत्री की पोस्ट पर ही उन्हें भला बुरा कहने लगे। लोगों का कहना है कि जब शादी ही मान्य नहीं है, तो सिंदूर का अपमान क्यों। दरअसल, इस फोटो में नुसरत ने बाकायदा साड़ी पहनी हुई है, माथे पर बिंदी और मांग में सिंदूर भरा हुआ है। निखिल जैन के साथ शादी को लेकर चल रहे उनके विवाद के बीच अभिनेत्री को सिंदूर के लिए ट्रोल किया जा रहा है। एक यूजर ने व्यंग्य कसते हुए बंगाली में पूछा- किस दुख में सिंदूर लगा रखा है? एक अन्य यूजर ने लिखा- मेरे ख्याल से आपने कहा था कि आप शादीशुदा नहीं हो। फिर सिंदूर क्यों? तो वहीं अन्य यूजर ने लिखा कि आपने सिंदूर का अपमान किया है। फिर सिंदूर लगाकर विज्ञापन क्यों कर रही हो? सिर्फ यही नहीं लोगों ने सिंदूर का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने को लेकर भी नुसरत जहां को काफी कुछ सुनाया।

    आपको बता दें ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब नुसरत जहां ने खुलासा किया कि उनकी और निखिल की शादी भारत में मान्य नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जब शादी मान्य नहीं है तो तलाक कैसा। सिर्फ यही नहीं नुसरत जहां ने शादी की सभी तस्वीरें भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलीट कर दी थीं। नुसरत जहां और निखिल जैन ने 19 जून 2019 को तुर्की के बोडरम सिटी में सात फेरे लिए थे। दोनों की शादी हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज से हुई थी।