“रेपिस्ट को संतुष्ट” वाले बयान पर एक्ट्रेस का जवाब “श्रवण को ईलाज की ज़रूरत”

हैदराबाद : महिला पशु चिकित्सक के गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। देशभर में हैदराबाद रेपकांड के आरोपीयों को फांसी देने की मांग हो रही है। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद के ही एक

हैदराबाद : महिला पशु चिकित्सक के गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। देशभर में हैदराबाद रेपकांड के आरोपीयों को फांसी देने की मांग हो रही है। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद के ही एक फिल्ममेकर ने इस मामले को लेकर शर्मनाक बयान दिया है। साउथ के एक फिल्म निर्देशक डेनियल श्रवण ने सोशल मीडिया पर रेप से बचने के लिए महिलाओं को कंडोम साथ रखने की सलाह दी है। हालांकि उनके इस शर्मनाक बयान के बाद उन्होंने अपने बयान का पोस्ट को डिलीट कर दिया।

इसके बाद श्रवण के इस बयान का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हुआ। इस पर एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने पोस्ट रिपोस्ट करते हुए लिखा, ”ये डेनियल श्रवण जो भी है, इसे इलाज की जरूरत है। शायद ज्यादा काम की वजह से इसका दिमाग खराब हो गया है। इलाज से शायद इसे मदद मिले और इसका दिमाग ठीक हो सके।”  

 

श्रवण ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘महिलाओं को 100 डायल करने की जगह पर्स में कॉन्डम लेकर चलना चाहिए।’अगर रेप के बाद महिला को अपनी जान बचानी है तो बेहतर है कि वह रेपिस्ट को संतुष्ट करे और उन्हें कॉन्डम दे।’ साथ ही उन्होंने ने रेप के बाद हत्या करने के लिए समाज और महिला संस्थानों को जिम्मेदार ठहराया है।

आगे उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ”हिंसा के किए गए रेप को कानून रूप से मंजूरी दे देना चाहिए। जिसमें रेप के बाद महिला की हत्या न की जाए। बलात्कारी को कानून और समाज का डर नहीं रहेगा और वह रेप के बाद पीड़िता को जिंदा छोड़ देगा। इस संदर्भ में हत्या से ज्यादा बेहतर रेप है। निर्भया ऐक्ट जैसी चीजों से कोई न्याय नहीं मिलने वाला है। रेप का उद्देश्य रेपिस्ट की यौन इच्छा को पूरा करना है जो समय या मूड के हिसाब से हो सकता है। 18 साल से ऊपर की महिलाओं को रेप की जानकारी दी जानी चाहिए। तभी इस तरह की चीजें रुक पाएंगी।मैं रेप को बढ़ावा नहीं दे रहा लेकिन मेरा मानना है कि लड़की की जिंदगी बचाने का यह सही रास्ता है।’  

इस मामले पर जैसे ही विवाद बढ़ा तो श्रवण ने अपना पोस्ट डिलीट करते हुए एक नया पोस्ट साझा किया। इस पोस्ट में श्रवण ने माफी मांगते हुए लिखा कि, दरअसल हुआ क्या है, मैं वह सभी डायलॉग, एक फिल्म के विलेन के लिए लिख रहा था। जिसे मैं डायरेक्ट करने जा रहा हूं, लेकिन लोगों ने उसे गलत समझ लिया। मैं माफी चाहता हूं उसके लिए। यह मेरे विचार नहीं हैं। किसी को आहत करने का भी कोई इरादा नहीं था।