Photo: Instagram
Photo: Instagram

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ने 31 जुलाई यानी बीते शुक्रवार को अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है। कियारा के पिता जगदीप आडवाणी एक बड़े बिजनेसमैन हैं। उनकी मां जेनेविज जाफरी एक टीचर हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर उन्हें चारों तरफ से जमकर बधाइयां मिलीं. कियारा के बर्थडे के मौके पर परिवार, फैंस से लेकर सेलिब्रिटी दोस्त तक, सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बर्थडे विश कर रहे है। फिल्मों में आने से पहले कियारा का नाम आलिया आडवाणी था। डेब्यू के साथ उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। कियारा ने फिल्म फगली से बॉलीवुड से डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

    जब कियारा ने अपनी पहली फिल्म फगली से बॉलीवुड से डेब्यू किया था तब सलमान खान (Salman Khan) ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि आलिया भट्ट पहले से ही इंडस्ट्री में हैं और वह बड़ी स्टार बन चुकी हैं। ऐसे में एक जैसा नाम होने के चलते काफी दिक्कत होगी। इसके बाद ही एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर कियारा आडवाणी कर लिया था। कियारा के डेब्यू के वक्त आलिया भट्ट पहले से इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन चुकी थीं। सलमान खान की सलाह पर उन्होंने अपना नाम बदला। एक इंटरव्यू में कियारा ने बताया था कि फिल्म ‘अंजाना अंजानी’ में प्रियंका के किरदार का नाम कियारा होता है। वो उससे बेहद प्रभावित हुईं थीं। 

    फगली के बाद कियारा ने ‘एमएस धोनी’, ‘मशीन’ और ‘लस्ट स्टोरीज’ जैसे फिल्मों में काम किया लेकिन बड़ी पहचान उन्हें फिल्म कबीर सिंह से मिली। इसमें वह शाहिद कपूर के अपोजिट नजर आई थीं। फिल्म में उनके किरदार का नाम प्रीति था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। फिल्मों के अलावा कियारा म्यूजिक एल्बम और वेब सीरीज ‘लस्ट स्टोरीज’ और ‘गिल्टी’ में भी नजर आई हैं।