Smriti Irani
File Photo : PTI

    मुंबई: टीवी एक्ट्रेस से केद्रीय मंत्री बनी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का आज जन्मदिन है। और इस मौके पर आइये जानते हैं स्मृति की शुरूआती दिनों की जब वे मॉडलिंग किया करती थी और वो कैसे बनी एक्ट्रेस से केंद्रीय मंत्री।    

    स्मृति ईरानी जब 21 साल की थी तब वो मॉडलिंग किया करती थी और उन्होंने ब्यूटी पेजेंट फेमिना मिस इंडिया में  भाग लिया था।    साल (1998) में स्मृति का सफर शुरू हुआ था ग्लैम इंडस्ट्री में। इसी कड़ी में उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जब वो फेमिना मिस इंडिया के स्टेज पर खड़ी है और बोल रही है कि “मै इंग्ल‍िश लिटरेचर में डिग्री कर रही हैं और स्पोर्ट्स-एडवेंचर्स से लगाव है।  साथ ही स्मृति उन दिनों में कहती नजर आ रही हैं कि उनकी रूचि पॉलिटिक्स में है। ऐसा मानो की स्मृति ने अपनी आने वाले कल की भविष्यवाणी पहले ही कर ली थी।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Pageant and Glamour | India 🇮🇳 (@pageantandglamour)

    स्मृति फेमिना मिस इंडिया जीत तो नहीं पाई लेकिन उनको मिल गया सिंगर मीका सिंह का “बोल‍ियां” गाना, ये देखिये उनका वीडियो जहां आप उनको पहचान तक ठीक से नहीं पाओगे।

     

    म्यूजिक वीडियो करने के बाद स्मृति ईरानी को मिला स्टार प्लस का सीरियल “क्योंकि सास भी कभी बहू थी”, इस सीरियल को स्मृति ईरानी ने सालो तक किया और उनका जो किरदार था “तुलसी” का उसे लोगो ने बहुत पसंद किया। क्योंकि सास भी कभी बहू थी करने के बाद स्मृति ने दो-तीन सीरियल किया और फिर अचानक स्मृति ने ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया और वो पॉलिटिक्स में एक्टिव हैं।