Photo: Instagram
Photo: Instagram

    Loading

    मुंबई: साउथ की की दिग्गज अभिनेत्री अभिनय शारदे जयंती (Abhinaya Sharade Jayanthi) का सोमवार की सुबह निधन हो गया। अभिनेत्री 76 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। जयंती के बेटे कृष्ण कुमार(Krishan kumar) ने अभिनेत्री के निधन(Death) की जानकारी दी है। वह उम्र संबंधित होने वाली दिक्कतों से परेशान थीं। जयंती ने अपने घर में सोते हुए ही अपनी अंतिम सांस ली। उनके निधन पर बीजेपी (BJP) नेता येदुरप्पा ने दुख व्यक्त किया है। 

    जयंती ने अपने फिल्मी करियर में सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth), एनटी रामाराव (NT Ramarao) और एमजी रामाचंद्र (MG Ramachandra) जैसे सितारों के साथ काम किया था। अपनी अदायकी के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्हें सबसे ज्यादा पहचान कन्नड़ फिल्मों से मिली। वह कन्नड़ सिनेमा की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थी। उनकी दमदार एक्टिंग लोगों के दिलों में एक अलग पहचान बनाती थी। उनके अभिनय के लाखों दीवानें हैं।

    जंयती के बेटे कृष्ण कुमार ने जयंती के निधन की पुष्टि बॉम्बे टाइम्स के साथ की थी। कृष्ण कुमार के अनुसार, उनकी मां जयंती बीमारी से उभर रही थीं, लेकिन अचानक पिछली रात उनकी सांस ने उनका साथ छोड़ा़ दिया और वह चल बसीं। 

    आपको बता दें 6 जनवरी, 1945 को कर्नाटक में जन्मी एक्ट्रेस ने अपनी करियर (Abhinaya Sharade Jayanthi career) की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी। उन्होंने ना केवल एक्टिंग ही की बल्कि प्रोडक्शन और गायकी में भी हाथ आजमाया। वो 60-80 दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस मानी जाती थीं। कन्नड़,मलयालम, तेलुगु, तमिल के साथ-साथ जयंती ने बॉलीवुड की तीन फिल्मों तीन बहुरानियां, तुमसे अच्छा कौन है और गुंडा में भी काम किया।