समीक्षकों के अनुसार फिल्म ”स्ट्रीट डांसर 3डी” में नहीं है दम, मिले इतने स्टार्स

मुंबई, बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की डांस बेस्ड फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' रिलीज हो गयी है. इस फिल्म का निर्देशन मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डिसूजा ने किया है. यह फिल्म

मुंबई, बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की डांस बेस्ड फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ रिलीज हो गयी है. इस फिल्म का निर्देशन मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डिसूजा ने किया है. यह फिल्म साल 2013 में आई फिल्म ‘एबीसीडी’ का तीसरा पार्ट है. इसका दूसरा पार्ट 2015 में रिलीज हुआ था.
 
इस फिल्म की कहानी सहज (वरुण धवन) से शुरू होती है .सहज लंदन में अपने परिवार के साथ रहता है. सहज का बड़ा भाई इंदर (पुनीत) एक डांस बैटल के फाइनल राउंड में चोटिल हो जाता है और कॉम्पटीशन हार जाता है. इसके बाद सहज भारत आकर पैसे कमाकर लंदन लौट जाता है. उसके बाद सहज लंदन में एक डांस स्टूडियो खोलता है. सहज अपने भाई का सपना पूरा करने के लिए बैटल जितने का फैसला लेता है. लेकिन, उसकी टीम कमजोर होती है. सहज की गर्लफ्रेंड मिया (नोरा फतेही) होती है, जो ब्रिटेन डांस टीम द रॉयल्स में रहती है.
 
वही दूसरी तरफ इनायत (श्रद्धा कपूर) अपनी डांस टीम के साथ हमेशा से सहज से लड़ती रहती है. इसकी एक खास वहज है कि इनायत की टीम पाकिस्तान से है और सहज की इंडिया से. इसलिए इन दोनों टीम में अलग ही टशन देखने को मिलता है. ऐसे में ही एक दिन यह दोनों टीम एक रेस्टोरेंट के ओनर राम प्रसाद (प्रभुदेवा) के यहां  क्रिकेट मैच देख रही होती है. उस वक्त दोनों ग्रुप में जमकर लड़ाई होती है.  इसी दौरान इन दोनों ग्रुप को पता चलता है की लंदन में एक डांस कॉम्पिटिशन है. लेकिन, इस कॉम्पिटिशन के दौरान इन दोनों ग्रुप में बहुत कुछ बदल जाता है. अब देखना यह है की कहानी में ऐसा क्या होता है की दोनों ग्रुप के सभी सदस्यों की सबकी जिंदगी बदल जाती है.
 
‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ एक डांस बेस्ड फिल्म है. इस फिल्म में कमाल के डांस मूव्स दिखाए गए है. यह फिल्म एक्टर और डांसर का एक बेस्ट कॉम्बिनेशन है.पहले दो फिल्मो की तरफ रेमो  डिसूज़ा ने इस फिल्म में भी अपने बेस्ट डांसर को अपनी एक्टिंग दिखाने का मौका दिया है.नोरा फतेही ने अपने काम से बेहद एंटरटेन किया. इस फिल्म के म्यूजिक की बात करे तो इस फिल्म में प्रभु देवा का सुपरहिट गाना ‘मुकाबला’ को रेक्रिएट किया गया है. साथ ही ‘गर्मी ‘ गाना भी दर्शको को पसंद आ रहा है.

 
बात करे अन्य समक्षकों की तो,
लाइव हिंदुस्तान के अनुसार, इस फिल्म में मनोरंजन के सारे मसाले हैं, पर इसकी कहानी में कोई नयापन नहीं है. फिल्म जरूरत से ज्यादा लंबी भी है. इंटरवल से पहले का हिस्सा काफी बोझिल है, फिल्म में केवल डांस ही दिखाया गया है. लाइव हिंदुस्तान ने इस फिल्म को पांच में से ढाई  स्टार दिए है. 
 
एनडीटीवी  के अनुसार, कहानी सिर्फ वरुण और श्रद्धा कपूर के बीच ही घूमती है, बाकी के किरदार की अहमियत थोड़ी फीकी पड़ती दिखी. हालांकि डांस का तड़का आपको कई जगह देखने को मिलेगा, लेकिन दिल को छू जाए ये नहीं कहा जा सकता.इस फिल्म को एनडीटीवी  ने पांच में से दो स्टार दिए है.