Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। कोरोना की वजह से इस वक़्त पूरा देश परेशान है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरी दुनिया संघर्ष कर रही है। जिसके चलते राज्य में फिर एक बार लॉकडाउन लग गया है। ऐसे में नेता हो या अभिनेता कोई भी कोरोना के कहर से नहीं बच पा रहा है। लॉकडाउन के बीच टीवी के कई सीरियल की शूटिंग रुक गई है। जिस वजह से अब मुंबई में बसने वाले छोटे-मोटे कलाकारों को अब दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ,ये सभी अब एक तरह से बेरोजगार हैं। इस दौर में कई प्रोडक्शन हाउस बंद होने की कगार पर आ पहुंचे हैं तो कई एक्टर डिप्रेशन का शिकार हैं. वहीं अब खबर है कि टीवी सीरियलों में ‘हनुमान’ का किरदार निभाने के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर निर्भय वाधवा (Nirbhay Wadhwa) इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। उन्हें अपने गुजारे के लिए बाइक तक बेचनी पड़ी है। 

    ईटाइम्स से बातचीत में निर्भय ने बताया कि वो लगभग डेढ़ साल घर पर बैठे रहे, जिसमें उनकी सारी बचत निपट गयी। कुछ काम नहीं था। लाइव शो भी नहीं हो रहे थे। कुछ पेमेंट बाक़ी था, वो भी नहीं मिला। निर्भय एडवेंचर के शौकीन हैं। इसलिए उनके पास एक सुपर बाइक थी। मजबूरी में उन्हें उसे बेचना पड़ा। निर्भय ने बताया कि बाइक उनके गृहनगर जयपुर में थी। लिहाज़ा मार्च में वो जयपुर गये और बाइक बेची। हालांकि, बाइक बेचना आसान नहीं था, क्योंकि यह बहुत महंगी बाइक थी। निर्भय ने बताया कि उन्होंने यह बाइक 22 लाख रुपये में खरीदी थी। इसलिए ख़रीदार ढूंढना मुश्किल हो गया। आख़िरकार, कम्पनी को ही साढ़े नौ लाख में बाइक बेच दी। इस बाइक के साथ निर्भय की कई यादें जुड़ी हुई थीं। निर्भय फिलहाल विध्नहर्ता गणेश में हनुमान जी के किरदार में दिख रहे हैं। 

    बॉलीवुड एक्टर हर्षवर्धन राणे ने भी इस लॉकडाउन में अपनी बाइक बेची, मगर उन्होंने ज़रूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलिंडर दिलवाने के लिए यह क़दम उठाया था। हर्ष ने सोशल मीडिया में अपनी बाइक की फोटो पोस्ट करके बोली लगाने के लिए कहा था और वाजिब कीमत मिलने के बाद बाइक बेच दी थी।