Adarsh Gourav
Photo: Instagram

    Loading

    मुंबई: एक्टर आदर्श गौरव (Adarsh Gourav) ने अपनी इंटरनेशनल फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ (The White Tiger) में इतनी जबरदस्त एक्टिंग की है कि सबके दिल पर राज करने लगे। यहाँ तक कि, आदर्श की इस फिल्म को द ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार (The British Academy of Film and Television Arts) में नॉमिनेट भी किया गया था। लेकिन इस फिल्म को (BAFTA Awards 2021) पुरस्कार नहीं मिल पाया। लेकिन, आदर्श को उनकी दूसरी फिल्म ‘द फादर’ (The Father) के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है

    फिल्म ‘द व्हाइट टाइगर’ को सिर्फ  बेस्ट एक्टर के लिए ही नहीं बल्कि बेस्ट अडेप्टेड स्क्रीनप्ले के लिए भी नॉमिनेट किया गया था। लेकिन वो भी आदर्श को नहीं मिल सका। बल्कि  ‘द फादर’ के लिए बेस्ट अडेप्टेड स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड क्रिस्टोफर हैम्पटन(Christopher Hampton) और फ्लोरियन जेलर (Florian Jailer) को मिला। 

    फिल्म द वाइट टाइगर की बात करें तो ये फिल्म अरविंद अदिगा के नॉवेल पर आधारित है। फिल्म की बात करें तो इस फिल्म में आदर्श के अलावा प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव और महेश मांजरेकर भी हैं। इस फिल्म में आदर्श ने हलवाई बलराम का किरदार निभाया है। ये फिल्म एक ऐसे लड़के पर आधारित है जो बड़ा आदमी बनना चाहता है लेकिन, उसके मालिक की वजह से वो प्रॉब्लम में आ जाता है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में सबसे ज्यादा अगर किसी की एक्टिंग को दर्शकों का प्यार मिला है तो वो सिर्फ आदर्श हैं।