Avatar 2
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : जेम्स कैमरून (James Cameron) की निर्देशित हॉलीवुड (Hollywood) की मोस्ट अवेटेड (Most Awaited) फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ (Avatar The Way of Water) यानी ‘अवतार 2’ 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। जब से ये फिल्म थिएटरों में रिलीज हुई है घमासान मचा के रखी है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अपना पूरा कब्जा कर लिया है। ये फिल्म प्रशंसकों को खूब पसंद आ रही है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी काफी शानदार कमाई कर रही है।

    ये फिल्म हॉलीवुड की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है। फिल्म ‘अवतार’ का सिक्वल ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ 13 साल बाद पर्दे पर लौटी हैं। इस फिल्म में पंडोरा में रहने वाले नावी लोगों की कहानी को दिखाया गया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की कास्टिंग में डायरेक्टर ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ ने जबदस्त जादूगरी दिखाया है। जो किसी कमाल से कम नहीं है। फिल्म में जैक और नेतीरी के चार बच्चों में से एक बच्चे का किरदार 73 साल की मशहूर एक्ट्रेस सिगोर्नी वीवर ने निभाया है।

    ये जानकार आपको हैरानी होगी कि जिस बच्ची का रोल एक्ट्रेस सिगोर्नी वीवर ने निभाया है। वो 14 साल की कीरी है जो फिल्म ‘अवतार’ में डॉ ग्रेस ऑगस्टाइन की बेटी रहती हैं। डॉ ग्रेस ऑगस्टाइन फिल्म के पार्ट वन में मारे जाते हैं। जिसे जैक और नेतीरी ने अडॉप्ट किया है। 14 साल की कीरी का किरदार करना सिगोर्नी वीवर के लिए एक बड़ा टास्क रहा है, लेकिन जेम्स कैमरून ने उनसे कहा था कि वो 14 साल की बच्ची की तरह ही बिहेव करती हैं। इसलिए वो इसे रोल को बड़े आराम से कर सकती हैं।

    फिल्म में कीरी (सिगोर्नी वीवर) ने काफी उछल-कूद भी की हैं और वो फिल्म के कुछ सीन्स में अंडर वाटर भी नजर आ रही हैं। आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि ये सब कुछ सिगोर्नी वीवर ने खुद किया है। हालांकि, इन सब में उन्होंने कुछ मदद बॉडी डबल से भी ली हैं।