Kolkata International Film Festival 2022
Photo - Instagram

    Loading

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री (Sports and Youth Affairs Minister) अरूप बिस्वास (Arup Biswas) ने बताया कि 15 से 22 दिसंबर तक होने वाले 28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (Kolkata International Film Festival) में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की जिंदगी और काम की झलक दिखायी जाएगी।

    अरूप बिस्वास ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आठ दिनों में सिनेप्रेमियों के लिए 10 स्थानों पर 42 देशों की 52 लघु और डॉक्यूमेंट्री (वृत्तचित्र) समेत कुल 183 फिल्में दिखायी जाएगी। उन्होंने कार्यक्रम का एक ‘लोगो’ भी जारी किया। मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि समारोह में सबसे पहले ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन वाली बच्चन की 1973 में आयी फिल्म ‘अभिमान’ दिखायी जाएगी। बच्चन के सिने करियर के प्रदर्शन के तौर पर ‘दीवार’ और ‘काला पत्थर’ फिल्में भी दिखायी जाएगी।

    ‘बिग बी’ के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया के साथ नेताजी इनडोर स्टेडियम में समारोह के उद्घाटन में भाग लेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल सी वी आनंद बोस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी उपस्थित रहेंगे। केआईएफएफ इस साल एक नया सेक्शन ‘गेम ऑन’ शुरू करेगा। जिसके तहत ‘83′, ‘एमएस धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘कोनी’ (1984) समेत खेल पर आधारित सात फिल्में दिखायी जाएगी। (एजेंसी)