अभिनेता बनने से पहले डांस कोरियोग्राफर थे अरशद वारसी, बर्थडे पर नजर डाले उनकी शानदार जर्नी पर

    Loading

    मुंबई: अभिनेता अरशद वारसी (Actor Arshad Warsi) ने एक लंबा सफर तय किया है। ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ (Munna Bhai MBBS) की सफलता ने अपने प्रशंसकों को 25 से अधिक सालों के करियर में अविश्वसनीय फिल्मों की सूची दी है। मुन्ना भाई का ‘सर्किट’ हो या ‘गोलमाल’ के माधव या धमाल के आदि, अभिनेता ने अपनी हर भूमिका में चमक बिखेरी है। अपने बहुमुखी अभिनय के माध्यम से, अरशद वारसी ने उद्योग में एक जगह बनाई है। वह एक स्थापित अभिनेता, निर्माता और नर्तक हैं, लेकिन अरशद के लिए यह सब आसान नहीं था। सेल्समैन से लेकर कोरियोग्राफर तक, अरशद वारसी का सफर किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं रहा है।

    जैसे ही अभिनेता आज एक साल के हो गए, हम आपके लिए उनके बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य लेकर आए हैं। मुंबई में जन्मे, अभिनेता ने कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया और उनकी परिस्थितियों ने उन्हें आजीविका कमाने के लिए काम करने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कथित तौर पर बहुत कम उम्र में डोर-टू-डोर कॉस्मेटिक्स सेल्समैन के रूप में काम किया था।

    इस बीच, इश्किया अभिनेता को अकबर सामी के नृत्य समूह में शामिल होने का प्रस्ताव पत्र मिला। इसने कोरियोग्राफी में उनके करियर की शुरुआत को चिह्नित किया। बाद में उन्होंने महेश भट्ट को ‘ठिकाना’ (1987) और ‘काश’ (1987) जैसी फिल्मों में असिस्ट किया। तेरे मेरे सपने में अरशद वारसी को बड़ा ब्रेक मिला। अभिनेता ने अतीत में, जया बच्चन को अपनी बॉलीवुड प्रविष्टि का श्रेय दिया था। एक पुराने साक्षात्कार के दौरान, अरशद ने कहा था कि जब उन्होंने उन्हें फिल्म की पेशकश की तो महान अभिनेत्री से बात करते हुए उनकी लगभग मृत्यु हो गई।

    उन्होंने ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ से प्रसिद्धि प्राप्त की, जहां उन्होंने बहुत लोकप्रिय चरित्र ‘सर्किट’ की भूमिका निभाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे सबसे पहले मार्कंड देशपांडे को ऑफर किया गया था। चूंकि मकरंद उस समय कथित तौर पर पहले से ही व्यस्त थे, इसलिए भूमिका अरशद के पास चली गई। अभिनेता ने 2006 में बिग बॉस के लोकप्रिय रियलिटी शो की मेजबानी भी की। अरशद एक टीवी धारावाहिक में भी दिखाई दिए और करिश्मा कपूर के साथ ‘करिश्मा – द मिरेकल ऑफ डेस्टिनी’ में काम किया। अरशद वारसी की मुलाकात मारिया गोरेट्टी से मल्हार कॉलेज फेस्टिवल के दौरान हुई थी, जहां वह एक जज थे और वह एक प्रतिभागी थीं। दोनों ने आखिरकार 1999 में शादी कर ली और एक लड़के और एक लड़की के माता-पिता हैं।