आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज, नाराज राहुल ढोलकिया और हंसल मेहता ने बताया ‘दिल तोड़ने वाला’ फैसला

    Aryan Khan’s bail plea rejected, Rahul Dholakia and Hansal Mehta say ‘heartbreaking’ verdict: मादक पदार्थ मामले में

    की गिरफ्तारी मामले पर बारीकी से नजर रख रहे फिल्म निर्माताओं राहुल ढोलकिया और हंसल मेहता ने बुधवार को कहा कि उनकी जमानत खारिज होने का फैसला ‘दिल तोड़ने वाला’ और ‘आश्चर्यजनक’ है। आर्यन (23) को तीन अक्टूबर को सात अन्य लोगों के साथ उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने एक क्रूज जहाज पर ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया था। वह इस समय आर्थर रोड जेल में हैं। महानगर स्थित एक विशेष अदालत ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य को बुधवार को जमानत देने से इनकार कर दिया। इसके बाद आर्यन के वकीलों ने तुरंत उच्च न्यायालय में अपील दायर कर निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी।

    ढोलकिया ने इस फैसले को “चौंका देने वाला” करार दिया और मांग की कि आर्यन को जल्द ही रिहा किया जाना चाहिए। फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान के साथ काम चुके निर्देशक ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आश्चर्यजनक! आप कह रहे हैं कि उसके फोन से बरामद “व्हाट्सएप” चैट के आधार पर उसके “अंतरराष्ट्रीय” रैकेट से “संभावित” संबंध है, जिसे आपने जब्त कर लिया था जहां उसके पास “कुछ नहीं था”? और आप कई दिनों से प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं मिला? आर्यन खान को रिहा करें।’’ बिना किसी का नाम लिए, मेहता ने एक ट्वीट में अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए लिखा, “अग्निपरीक्षा जारी है। हृदय विदारक।”

    इससे पहले दिन में, फिल्म निर्माता रीमा कागती ने एक पोस्ट में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि आर्यन को आज जमानत दे दी जाएगी। उन्होंने लिखा था, ‘‘मुझे उम्मीद है कि आर्यन को आज जमानत मिल जाएगी। उसे गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए था; कोई बरामदगी नहीं हुई थी, कोई उपभोग नहीं और एनसीबी का यह तर्क कि वह किसी अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ रैकेट का हिस्सा है, उसे और उसके परिवार को परेशान करने के लिए सिर्फ एक हास्यास्पद झूठ है।’’ तीन दिन पहले, लेखिका और पूर्व अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने आर्यन की गिरफ्तारी की तुलना हाल में रिलीज़ हुई दक्षिण कोरियाई ‘ह्यूमन’ ड्रामा सीरीज़ “स्क्विड गेम” से की थी।

    उन्होंने कहा, ‘‘उसका दोस्त जाहिर तौर पर छह ग्राम चरस ले जा रहा था लेकिन बताया जाता है कि आर्यन खान के पास से कुछ बरामद होने का कोई सबूत नहीं है। फिर भी यह युवक अब लगभग दो सप्ताह से आर्थर रोड जेल में है।’’ शाहरुख की सह-कलाकार और अभिनेत्री काजोल ने अभी तक आर्यन की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, बुधवार को उन्होंने इंस्टाग्राम पर 1994 की हिट फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” की 26वीं वर्षगांठ पर एक वीडियो साझा किया।

    आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से, बॉलीवुड की कई हस्तियां सोशल मीडिया पर शाहरुख के समर्थन में सामने आई हैं, जिनमें सुपरस्टार ऋतिक रोशन, फिल्म निर्माता जोया अख्तर, फराह खान, मेहता, कॉमेडियन जॉनी लीवर, अभिनेत्री रवीना टंडन, पूजा भट्ट, विवेक वासवानी, सुचित्रा कृष्णमूर्ति, संजय गुप्ता सहित कई अन्य लोग शामिल हैं। (BHASHA)