अनुपम ने किया शहीदों को याद, स्वतंत्र देश में ले रहे हैं सांस

    Loading

    देश भर में को शहीद दिवस सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस मौके पर अभिनेता अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। अनुपम ने अपने कू एप पर एक पोस्टर साझा किया हैं, जिसमें तिरंगे के साथ भगत सिहं, राजगुरू और सुखदेव की तस्वीरें नजर आ रही है।

    शहिदों को याद कर पोस्ट को शेयर कर अभिनेता ने लिखा, भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव को शहीद दिवस पर शत्-शत् नमन। इन तीनों ने एक भारत, एक इंडिया की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। आज के स्वतंत्र देश में हम सांस ले रहे हैं। उसके लिए दिल की आत्मा से आपका धन्यवाद। जय हिंद। 23 मार्च, 1931 को भारत के तीन वीर सपूतों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू ने हंसते हंसते फांसी की सजा को गले लगा लिया था। आजादी के बाद से देश भर में इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

    अनुपम खेर अपने करियर में 500 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। वे आज भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाई है। वह सबसे पहले महेश भट्ट की फिल्म सारांश में नजर आए थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इसकी खास बात ये थी कि अनुपम ने इस फिल्म में एक बूढ़े पिता का किरदार निभाया था और उस वक्त वे 28 साल के थे।

    सारांश के बाद ‘कर्मा’, ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘दिल’, ‘सौदागर’, ‘1942 ए लव स्टोरी’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी सफल फिल्मों में अनुपम खेर की भूमिका अलग-अलग रही। वे ‘बेंड इट लाइक बेकहम’, ‘ब्राइड एंड प्रिज्यूडाइस’, ‘द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसिज’ और ‘द अदर इंड ऑफ द लाइन’ जैसी विश्व विख्यात फिल्मों में काम कर चुके हैं।