Nitin Desai Death
Photo Credit - @NarvekarMilind_/Twitter

Loading

मुंबई : मराठी फिल्म इंडस्ट्री (Marathi Film Industry) से एक बुरी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मशहूर आर्ट डायरेक्टर (Art Director) नितिन देसाई (Nitin Desai) ने बुधवार को सुसाइड कर लिया। खबरों की मानें तो 58 साल के नितिन देसाई ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। नितिन देसाई की लाश मुंबई (Mumbai) से करीब 80 किलोमीटर दूर कर्जत (Karjat) के एनडी स्टूडियो में मिली है।

हालांकि, अभी तक नितिन देसाई के इस कदम को उठाने के पीछे का कारण नहीं पता चला है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई है। नितिन देसाई के सुसाइड की खबर से मराठी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। बता दें कि नितिन देसाई ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘देवदास’, ‘जोधा अकबर’, ‘लगान’, ‘खाकी’, ‘हरिश्चंद्र फैक्ट्री’, ‘मिशन कश्मीर’, और ‘स्वदेस’ जैसी फिल्मों के सेट को डिजाइन करने के लिए जाने जाते थे। इतना ही नहीं नितिन देसाई को बेस्ट आर्ट डायरेक्शन के लिए चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नितिन देसाई पर धोखाधड़ी का भी आरोप लगा था। रिपोर्ट्स के अनुसार एक एडवर्टाइजिंग एजेंसी ने इसी साल मई में नितिन पर 51.7 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। एजेंसी ने यह आरोप लगाया था कि नितिन ने 3 महीने तक काम करवाने के बाद पैसा नहीं दिया था। हालांकि, नितिन देसाई ने अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों को गलत बताया था।

गौरतलब है कि नितिन देसाई का जन्म 6 अगस्त, 1965 को महाराष्ट्र के दापोली में हुआ था। नितिन ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद फोटोग्राफी की भी पढ़ाई की थी।