ED summons actress Jacqueline Fernandez, will be questioned once again
File

    नयी दिल्ली. अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Actress Jacqueline Fernandez) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) 200 करोड़ रुपये से अधिक के धनशोधन के मामले (Money Laundering Case) में गवाह के तौर पर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। यह जानकारी उनके प्रवक्ता ने शनिवार को दी।

    संघीय एजेंसी के समक्ष अभिनेत्री के पेश होने के दो दिनों बाद यह बयान आया है। उससे पहले वह कम से कम तीन मौकों पर ईडी के समन के बावजूद पेश नहीं हुईं।

    फर्नांडीज के प्रवक्ता ने कहा कि वह जांच में एजेंसी के साथ पूरी तरह सहयोग करेंगी।

    प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, “ईडी जैकलीन फर्नांडीज को गवाह के तौर पर बयान दर्ज करने के लिए बुला रहा है। उन्होंने अपना बयान दर्ज करा दिया है और भविष्य में भी जांच में एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेंगी।”

    उन्होंने कहा, “जैकलीन ने इसमें संलिप्त दंपति के साथ संबंधों को लेकर किए गए कथित अपमानजनक बयानों से भी बार-बार इंकार किया है।”

    अभिनेत्री का बयान बुधवार को भी धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया। यह मामला कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ दर्ज धनशोधन के मुकदमे से जुड़ा हुआ है।

    फर्नांडीज इससे पहले अगस्त में एजेंसी के समक्ष पेश हुई थीं और अपना बयान दर्ज कराया था। अभिनेत्री नोरा फतेही ने भी इस मामले में इसी हफ्ते ईडी के समक्ष पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया।

    चंद्रशेखर और पॉल को दिल्ली पुलिस ने फोर्टिस हेल्थेकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कुछ लोगों से ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था और वे स्थानीय जेल में बंद थे। इसके बाद हाल में उन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया।