Munawar Farooqui caught in hookah bar
हुक्का बार में पकड़ाए मुनव्वर फारूकी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

नवभारत एंटरटेनमेंट डेस्क: इन दिनों पुलिस यूटुबर्स (YouTubers) पर कड़ी नजर रखे हुए है। हाल फिलहाल में जहां पुलिस ने बिग्ग बॉस ओटीटी विनर (Bigg Boss OTT Winner) एल्विश यादव (Elvish Yadav) पर कारवाई की तो अब इंडस्ट्री के एक और बड़े चहरे पर पुलिस ने एक्शन लिया है।

एल्विश यादव के बाद अब मशहूर स्टैंडअप कॉमिडियन (Standup Comedian) और बिग्ग बॉस सीजन 17 विनर (Bigg Boss Season 17 Winner) मुनव्वर फारूकी (Munawar Farooqui) पुलिस की रडार पर हैं। हाल ही मुंबई में एक हुक्का बार (Hookah Bar) में हुई छापेमारी के दौरान मुंबई पुलिस ने मुनव्वर फारूकी को हिरासत में ले लिया। उनके साथ छह अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था।

मामला मंगलवार, 26 मार्च की रात का है। हालांकि बाद में पूछताछ के बाद मुनव्वर फारूकी को छोड़ दिया गया। इसके कुछ देर बाद मुनव्वर फारूकी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एयरपोर्ट से तस्वीरें शेयर कीं, जहां उनके चहरे पर चिंता के कोई आवभाव नजर नहीं आए।

ये था मामला
मुंबई पुलिस की सामाजिक सेवा शाखा ने एक टिप मिलने पर बोरा बाजार में सबलान हुक्का बार पर छापा मारा था। जहां स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और बाकी लोगों को हुक्का पीते पकड़े गए। पुलिस को बताया गया था कि टोबैको प्रोडक्ट्स के साथ निकोटीन का इस्तेमाल किया जा रहा है, जो कि बैन है। कुल 4,400 रुपये के नौ हुक्का पॉट्स पाए गए। वहां मौजूद सभी लोगों के टेस्ट किए गए, जिसमें मुनव्वर का टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव निकला। इसके बाद उन्हें वहां से जाने दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हमारी टीम को जानकारी मिली थी कि हुक्का के नाम पर वहां तंबाकू का इस्तेमाल हो रहा है। हर्बल हुक्का की आड़ में तंबाकू वाला हुक्का उपयोग किया जा रहा है। अगर यह साबित हो जाता है कि उन्होंने तंबाकू हुक्का का इस्तेमाल किया है, तो उन पर सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत आरोप लगाया जाएगा।’