Happy Birthday Abhishek Bachchan
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 5 फरवरी 1976 को मुंबई में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस जया बच्चन के घर में हुआ था। अभिषेक बच्चन की एक बहन श्वेता बच्चन है। जब अभिषेक बच्चन 9 साल के थे तब उन्हें डिस्लेक्सिया बीमारी का पता चला था। यह बीमारी खासकर बच्चों में होती है। जिसके चलते उनमें बोलने, पढ़ने और लिखने की क्षमता खत्म हो जाती है। जिसके चलते उन्हें यूरोपियन स्कूल भेज दिया गया था, ताकि उन्हें एक अच्छा माहौल मिल सके। बाद में एक्टर इस बीमारी से बिल्कुल ठीक हो गए।

    बता दें कि एक्टर अभिषेक बच्चन फिल्मों में आने से पहले एक LIC एजेंट का काम करते थे। एक्टर ने 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद वो ‘धूम’, ‘सरकार’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘गुरु’, ‘बंटी और बबली’, ‘दस’, ‘ब्लफमास्टर’, ‘धूम 2’, ‘दोस्ताना’, ‘पा’, ‘बोल बच्चन’, ‘धूम 3’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों में अपनी अहम भूमिका में नजर आए। अभिषेक बच्चन ‘ब्रीद: इनटू द शैडोज’, ‘लूडो’ और ‘दसवी’ जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्मों में भी लीड रोल निभा चुके हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

    फिल्म ‘धूम 2’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन की मुलाकात ऐश्वर्या राय से हुई। जिनको वो अपना दिल दे बैठे। 20 अप्रैल 2007 को मुंबई के जुहू में अमिताभ बच्चन के प्रतीक्षा निवास में एक निजी समारोह में ये कपल बंट समुदाय के पारंपरिक हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी के बंधन में बंध गए। कपल 16 नवंबर 2011 को एक बच्ची आराध्या बच्चन के पैरेंट्स बने। अभिषेक बच्चन प्रो कबड्डी लीग फ्रेंचाइजी टीम जयपुर पिंक पैंथर्स के मालिक हैं और इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टीम चेन्नईयिन एफसी के सह-मालिक हैं।