Happy Birthday Gurdas Maan
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : मशहूर (Famous) पंजाबी (Panjabi) सिंगर (Singer) गुरदास मान (Gurdas Maan) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 4 जनवरी 1957 को गिद्दड़बाहा, पंजाब में एस. गुरदेव सिंह और तेज कौर के घर में हुआ था। गुरदास मान पंजाबी फिल्मों के गानों के साथ-साथ हिंदी फिल्मों के गानों के लिए भी जाने जाते हैं। 1980 में उन्होंने ‘दिल दा मामला है’ गाने से लोगों में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने 34 से अधिक एल्बम रिकॉर्ड किए और 305 से अधिक गीत लिखे। साल 2015 में उन्होंने एमटीवी कोक स्टूडियो इंडिया में दिलजीत दोसांझ के साथ ‘की बनू दुनिया दा’ गाने पर प्रदर्शन किया था जिसे एमटीवी इंडिया के सीजन 4 के एपिसोड 5 में ऑनएयर किया गया था।

    गुरदास मान को बचपन से ही संगीत और मिमिक्री में काफी रुचि थी। गुरदास मान ने शुरू में बिजली बोर्ड में काम किया था। गुरदास मान गायन के साथ-साथ पंजाबी, हिंदी और तमिल फिल्मों में अभिनय भी करते हैं। उन्होंने ‘वारिस शाह: इश्क दा वारिस’ में अपनी भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के साथ ‘वीर-ज़ारा’ में अपनी विशेष भूमिका निभाई थी। गुरदास मान ने मंजीत मान से शादी की है। जिनसे उनको एक बेटा गुरिक मान है। जिसकी शादी एक्ट्रेस सिमरन कौर मुंडी से हुई है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Gurdas Maan (@gurdasmaanjeeyo)

    गुरदास मान अपने सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। जहां वो आए दिन अपने पर्सनल लाइफ से लेकर अपनी प्रोफेशनल लाइफ तक की बातों को शेयर करते रहते हैं। गुरदास मान के इंस्टाग्राम पर एक मिलियन से अधिक फैन फॉलोअर्स हैं। बता दें कि गुरदास मान के जन्मदिन के मौके पर उनके नए गाने का टीजर रिलीज होगा। जो उनके फैंस के लिए किसी से ट्रीट से कम नहीं होगा। उनके इस नए गाने का टीजर 4 जनवरी 2023 को दोपहर 12 बजे रिलीज होगा। इस बात की जानकारी खुद गुरदास मान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दिया है। फैंस उनके इस नए गाने के टीजर को सुनने के लिए काफी एक्साइटेड हैं।