Shivraj Singh Chouhan
Photo- Twitter

    Loading

    मुंबई : कश्मीरी हिन्दुओं (Kashmiri Hindus) के नरसंहार (Massacre) एवं पलायन (Exodus) पर आधारित फिल्म (Film) ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को भाजपा नीत मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में कर मुक्त करने का निर्णय लिया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ट्वीट किया, ‘फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में कश्मीरी हिंदुओं द्वारा 1990 के दशक में सामना किए गए दर्द, पीड़ा, संघर्ष और मानसिक आघात का दिल को झकझोर देने वाला वर्णन किया गया है।’

    उन्होंने कहा, ‘इसको अधिक से अधिक लोगों को देखने की जरुरत है। इसलिए हमने इसे मध्यप्रदेश में कर मुक्त करने का निर्णय लिया है।’ इससे पहले इस फिल्म को हरियाणा सरकार ने कर मुक्त किया था। इस फिल्म को देश में काफी लोकप्रियता मिल रही है। दर्शक इस फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री का धन्यवाद कर रहे है। इस फिल्म की सराहना खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी किया है।

    ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रहा है। इस फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल हैं। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार एवं पलायन पर बनी यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई है और अनुपम खेर, पल्लवी जोशी एवं मिथुन चक्रवर्ती ने इसमें अभिनय किया है। चौहान ने इस फिल्म के निर्देशक और निर्माता को फिल्म की सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएँ भी दी हैं। (एजेंसी)