Elvish Yadav in judicial custody for 14 days
एल्विश यादव (File Photo)

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। एल्विश को सांपों के जहर मामले में हिरासत में भेजा गया है। बता दें कि सांप के जहर की तस्करी के मामले में एल्विश यादव को रविवार को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। 

यूट्यूबर की गिरफ्तारी के बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो पुलिसवालों के साथ हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले का पिछले साल खुलासे के बाद नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव सहित सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस द्वारा पांच लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। इनकी गिरफ्तारी बीजेपी नेता मेनका गांधी की एनिमल वेलफेयर संस्था पीएफ की पहल पर की गई थी। 

हालांकि, उस समय पुलिस ने एल्विश यादव को कई बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन तब उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। पुलिस ने यूट्यूबर के खिलाफ आईपीसी की धारा 284, 289, 120बी और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट-1972 की धारा 9, 39, 48, 49, 50, 51 के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में आरोपियों से बरामद स्नेक बेनम को जांच के लिए भेजा गया था।