Bella Hadid Post
बेला हदीद की फोटो (Photo - Instagram)

Loading

नवभारत एंटरटेनमेंट डेस्क : मशहूर अमेरिकन मॉडल बेला हदीद (Bella Hadid) ने फिलिस्तीन-इजराइल (Palestine-Israel) युद्ध पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। वो लंबे समय से फिलिस्तीन की मुखर समर्थक रही हैं। बेला को फिलिस्तीन-इजराइल युद्ध पर चुप्पी साधने को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। जिसपर अब बेला हदीद ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर एक लंबा-चौड़ा नोट लिखकर शेयर किया है।

बेला ने नोट की शुरूआत माफी मांगने से की। उन्होंने लिखा, “मेरी चुप्पी के लिए मुझे माफ कर दो। मुझे अभी भी पिछले 2 हफ्तों के इस बेहद जटिल और भयावह मामले के लिए आदर्श शब्द नहीं मिल पाए हैं, जिन हफ्तों ने दुनिया का ध्यान उस स्थिति की ओर मोड़ दिया है जो दशकों से निर्दोष लोगों की जान ले रही है और परिवारों को प्रभावित कर रही है। मुझे बहुत कुछ कहना है, लेकिन आज के लिए मैं इसे संक्षिप्त ही रखूंगी।”

बेला हदीद को मिल रही है जान से मारने की धमकियां 

बेला ने आगे लिखा, “मुझे रोजाना सैकड़ों जान से मारने की धमकियां भेजी जा रही हैं, मेरा फोन नंबर लीक कर दिया गया है और मेरे परिवार को खतरा महसूस हो रहा है। लेकिन मैं अब और चुप नहीं रह सकती डर कोई विकल्प नहीं है। फिलिस्तीन के लोग और बच्चे, विशेषकर गाजा में, हमारी चुप्पी बर्दाश्त नहीं कर सकते। हम बहादुर नहीं हैं – वे हैं।”

बेला हदीद इन लोगों के लिए मनाती हैं शोक 

बेला लिखती हैं, “जिस आघात को मैं देख रही हूं, उसके साथ-साथ मेरे फिलिस्तीनी रक्त के पीढ़ीगत आघात से मेरा हृदय दर्द से खून बह रहा है। गाजा में हवाई हमलों के परिणामों को देखकर, मैं उन सभी माताओं के साथ शोक मनाती हूं जिन्होंने अपने बच्चों को खो दिया है और उन बच्चों के साथ जो अकेले रोते हैं, उन सभी खोए हुए पिताओं, भाइयों, बहनों, चाचाओं, चाचियों, दोस्तों के साथ शोक मनाती हूं जो फिर कभी इस धरती पर नहीं आएंगे।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bella 🦋 (@bellahadid)

 बेला ने की आतंकवादी हमलों की निंदा 

“मैं उन इजराइली परिवारों के लिए शोक मनाती हूं जो 7 अक्टूबर की पीड़ा और उसके परिणाम से जूझ रहे हैं। भूमि के इतिहास के बावजूद, मैं कहीं भी, किसी भी नागरिक पर आतंकवादी हमलों की निंदा करती हूं। महिलाओं और बच्चों को नुकसान पहुंचाना और आतंक फैलाना मुक्त फिलिस्तीन आंदोलन के लिए कोई अच्छा काम नहीं है और न ही किया जाना चाहिए। मैं अपने दिल में गहराई से विश्वास करती हूं कि किसी भी बच्चे, किसी भी व्यक्ति को उसके परिवार से अस्थायी या अनिश्चित काल के लिए दूर नहीं किया जाना चाहिए। यह इजराइली और फिलिस्तीन लोगों पर समान रूप से लागू होता है।”

मानवता के साथ खड़ी हैं बेला हदीद 

बेला ने लिखा, “फिलिस्तीनी होने की कठिनाई को समझना महत्वपूर्ण है, एक ऐसी दुनिया में जो हमें शांति का विरोध करने वाले आतंकवादियों से ज्यादा कुछ नहीं मानती है। यह हानिकारक है, यह शर्मनाक है, और यह बिल्कुल झूठ है। हम सभी को मानवता और करुणा की रक्षा के लिए एक साथ खड़ा होना चाहिए – और मांग करनी चाहिए कि हमारे नेता भी ऐसा ही करें। मैं मानवता के साथ खड़ी हूं, यह जानते हुए कि शांति और सुरक्षा हम सभी की है।”