IIFA Rocks 2022
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : विक्की कौशल (Vicky Kaushal) अभिनीत (Starrer) ‘सरदार उधम’ (Sardar Udham) अबु धाबी (Abu Dhabi) में आयोजित ‘आइफा रॉक्स 2022′ में सिनेमैटोग्राफी और संपादन सहित विभिन्न तकनीकी श्रेणियों में तीन पुरस्कार जीतकर सर्वाधिक पुरस्कार हासिल करने वाली फिल्म बनी। हिंदी फिल्म उद्योग में तकनीकी प्रतिभाओं को सम्मानित करने वाला यह वार्षिक समारोह अबू धाबी के यास द्वीप पर एतिहाद एरिना में आयोजित किया गया।

    शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित ‘सरदार उधम’ के लिए अविक मुखोपाध्याय को सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी, चंद्रशेखर प्रजापति को सर्वश्रेष्ठ संपादन और एनवाई वीएफएक्सवाला, एडिट एफएक्स स्टूडियो, मेन रोड पोस्ट रूस व सुपर 8/बीओजेपी को सर्वश्रेष्ठ ‘विजुअल इफेक्ट्स’ के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं, आनंद अल राय निर्देशित ‘अतरंगी रे’ ने दो पुरुस्कार अपने नाम किए। फिल्म के ‘चका चक’ गीत के लिए विजय गांगुली को सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशन और ए आर रहमान को सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड संगीत का पुरस्कार मिला। ‘अतरंगी रे’ में धनुष, सारा अली खान और अक्षय कुमार ने मुख्य किरदार निभाए हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by IIFA Awards (@iifa)

    विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित और सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत फिल्म ‘शेरशाह’ को सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार मिला। इस फिल्म की पटकथा संदीप श्रीवास्तव ने लिखी है। तापसी पन्नू अभिनीत ‘थप्पड़’ के लिए अनुभव सिन्हा और मृण्मयी लागू को सर्वश्रेष्ठ संवाद और अजय देवगन एवं काजोल अभिनीत ‘तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर’ के लिए लोचन कानविंदे को सर्वश्रेष्ठ साउंड डिजाइन का पुरस्कार मिला। कबीर खान की ‘83′ के लिए अजय कुमार पीबी और मणिक बत्रा ने सर्वश्रेष्ठ ‘साउंड मिक्सिंग’ का पुरस्कार हासिल किया। (एजेंसी)