kapil-sharma

    मुंबई: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को आज किसी भी पहचान की जरुरत नहीं हैं। छोटे पर्दे पर कपिल शर्मा का शो काफी पसंद किया जाता है। सोशल मीडिया पर कॉमेडी किंग कपिल की फैन फोल्लोविंग किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। ऐसे में कॉमेडियन का सफर इतना आसान नहीं था। उन्हें अपना नाम बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। 

    कपिल शर्मा के जिंदगी में एक ऐसा भी वक़्त था जब वे डिप्रेशन और मानसिक परेशानियों से जूझ रहे थे। उस वक़्त ऐसे हालात हो गए थे कि कपिल का करियर डूबने की कगार पर था। कपिल आज भी उस वक़्त को याद कर भावुक हो जाते हैं। ऐसे में अब कपिल ने इस बारें में खुल कर बात की हैं। 

    कपिल शर्मा ने बॉलीवुड लाइफ से बात करते हुए अपने डिप्रेशन के दिनों के बारे में कहा- ‘जब भी आप डिप्रेशन में होते हो तब आपको लगता हैं कि आपके आस पास कुछ नहीं बदलेगा। आपको सब कुछ सिर्फ नेगेटिव लगता है।’ कपिल ने आगे कहा- ‘पता नहीं उस वक़्त ऐसी कौनसी केमिकल रिलीज होता है जो आपको पॉजिटिव सोचने नहीं देते है।’

    कपिल ने आगे बताया मुश्किल घड़ी में उनके परिवार ने उनका साथ दिया। कपिल ने कहा- ‘उस वक़्त मेरे परिवार ने मेरी मदद की। मुझे सपोर्ट किया। मेरे परिवार ने मुझे ताकत दी। सबसे ज्यादा मुझे मेरी पत्नी गिन्नी चतरथ (Ginni Chatrath) ने सहारा दिया। मेरी पत्नी से ज्यादा कोई नहीं जनता की में किस स्थिति से गुजर रहा था।’

    कपिल शर्मा ने आगे कहा- ‘ना मुझे पता था मेंटल इलनेस के बारे में और ना ही मेरी मां को पता था। वो तो भला हो पेपर वालों का जीनोने लिखा कपिल शर्मा हुए डिप्रेशन के शिकार। उस वक़्त सिर्फ मेरी पत्नी एक मजबुज स्तंभ की तरह मेरे साथ खड़ी थी।