कुत्ते फिल्म पोस्टर (Photo Credits: Instagram)
कुत्ते फिल्म पोस्टर (Photo Credits: Instagram)

निर्देशक विशाल भारद्वाज ने साल 2009 में एक फिल्म बनाई थी जिसका टाइटल था 'कमीने'. उनकी विरासत को आगे ले जाते हुए उनके बेटे आसमान भारद्वाज ने फिल्म 'कुत्ते' का निर्देशन किया.

    Loading

    फिल्म:कुत्ते

    कास्ट:अर्जुन कपूर, राधिका मदन, नसीरुद्दीन शाह, तब्बू, कुमुद मिश्रा, कोंकणा सेन शर्मा

    निर्देशक:आसमान भारद्वाज 

    जॉनर: एक्शन थ्रिलर

    रेटिंग्स: 3 स्टार्स 

    कहानी: निर्देशक विशाल भारद्वाज ने साल 2009 में एक फिल्म बनाई थी जिसका टाइटल था ‘कमीने’. उनकी विरासत को आगे ले जाते हुए उनके बेटे आसमान भारद्वाज ने फिल्म ‘कुत्ते’ का निर्देशन किया. इस फिल्म के साथ वो बतौर डायरेक्टर डेब्यू कर रहे हैं. ये कहानी है 6 ऐसे मुख्य पात्रों की जो अपने जीवन में कोई न कोई संघर्ष कर रहे हैं. अपने-अपने जीवन की समस्याओं को सुलझाने का इनके पास एक मात्र तरीका है और वो है धन इकठ्ठा करना. कानूनी हो या गैरकानूनी, ये हर हाल में अपने इस मकसद को पूरा करना चाहते हैं. वफादारी की चादर ओढ़े ये किरदार पैसों की लालच में बेईमानी की मिसाल पेश करते हैं. जिस प्रकार भगवद गीता में बताया गया है कि इस पृथ्वी पर सभी संबंध और रिश्ते-नाते अस्थाई है, उसे ये अपनी इस कहानी में सिद्ध करते नजर आते हैं. फिल्म के अंत में दिखाया जाता है कि किस तरह से अपनी लालच की पूर्ती के लिए ये अपने ही यार-दोस्तों की जान लेने को तैयार हैं. फिल्म का क्लाइमेक्स ‘जैसी करनी वैसी भरनी’, इस कहावत को सिद्ध करता नजर आता है.

    अभिनय: फिल्म में तब्बू अपनी एक्टिंग और अपने कॉन्फिडेंस से भरपूर स्क्रीन प्रेजेंस से बाजी मारती नजर आ रही हैं. फिल्म में अर्जुन अपनी एक्टिंग और अंदाज से हमें इम्प्रेस करते नजर आते हैं. भले ही फिल्म में राधिका मदन का स्क्रीन प्रेजेंस सीमित है, लेकिन यहां वो एक प्रेमिका के रूप में पॉवरफुल अंदाज में नजर आई. फिल्म में एक गैंगस्टर की भूमिका में नसीरुद्दीन शाह भी अपने इंटेंस अंदाज से हमारा ध्यान आकर्षित करते नजर आते हैं. फिल्म के सीक्वेंस से लेकर अंत तक मौजूद, कुमुद मिश्रा का अंदाज आपको खूब एंटरटेन करेगा.

    फाइनल टेक: निर्देशक आसमान भारद्वाज ने फिल्म के टाइटल को वाकई सिद्ध किया है. इसकी सीन्स में जिस प्रकार हर क्षण फेरबदल होते हैं और इसके किरदार के आचरण में जिस तरह हर मिनट धोखेबाजी और बेईमानी देखने को मिलती है, यकीनन ये सिनेमाघरों में हमने एंटरटेन करती है. फिल्म की कहानी और इसके पात्र बेहद दिल्चस्प है और हमें भरपूर एंटरटेन करते हैं. फिल्म में आपको एक्शन से लेकर डार्क कॉमेडी, ये सभी एलेमेंट्स देखने को मिलेंगे. अगर आप डार्क कॉमेडी और मारधाड़ से भरी फिल्मों को पसंद करते हैं, तो ये फिल आपको जरुर पसंद आएगी.