RRR
Photo - Instagram

    Loading

    कैलिफोर्निया : ‘आरआरआर’ मूवी का धमाका तो पहले पर्दे पर जबरदस्त दिखा ही था। साथ ही इस मूवी का नाम एक बार फिर से लोगों की जुबान पर आ गया है। दरअसल ‘आरआरआर’ ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में  अपने गाने ‘नाटू- नाटू’ के लिए यह अवार्ड्स जीत कर इतिहास रच दिया है। जीत की खुशी में आम से लेकर खास अपने अंदाज में बधाइयां दे रहे हैं। इसी कड़ी में बॉलीवुड के कई स्टार्स ने फिल्म के जीत की खुशी मानते हुए अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर फैंस के साथ कुछ मूवमेंट्स शेयर किये।आलिया भट्ट ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड अनाउंसमेंट का वीडियो शेयर किया है. इसके साथ ही कई सारे रेड हार्ट इमोजी पोस्ट किया है। 

    अजय देवगन ने टीम को बधाई देते हुए लिखा, “बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग गोल्डन ग्लोब घर लाने के लिए ढेर सारी बधाइयां। एमएम कीरावानी और एसएस राजामौली और पूरी टीम बधाई दी।  

    अभिनेता शाहरुख खान ने भी ट्वीट कर ‘RRR’ के निर्देशक राजामौली को दी बधाई और ट्वीट करके लिखा, ‘सर अभी-अभी उठा हूं और गोल्डन ग्लोब्स में आपकी जीत का जश्न मनाते हुए ‘नाटू-नाटू’ पर नाचना शुरू कर दिया।अभी कई और पुरस्कार  लेने हैं और आप भारत को बहुत प्राउड महसूस करवा रहे हैं !!

    फिल्म के लीड एक्टर राम चरण ने मनाई जीत की खुशी 

    फिल्म के लीड एक्टर राम चरण ने अपनी फिल्म के अवार्ड जीतने की ख़ुशी में फिल्म के को-एक्टर जूनियर NTR, फिल्म के निर्माता राजामौली और फिल्म के म्यूजिक कंपोजर एम एम किरवानी के साथ एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की। राम चरण और जूनियर एनटीआर अभिनीत एसएस राजामौली की महान कृति, जिसने अपनी रचना ‘नाटू-नाटू’ के साथ दुनिया को दीवाना बना दिया, इस गाने ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2023 जीता है। इस गीत को एम.एम. कीरावनी द्वारा कम्पोस किया गया है। गाने को चंद्रबोस ने लिखा है और इसे गाया राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव ने है। 

    रामचरण ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर को -एक्टर जूनियर एनटीआर, निर्देशक एसएस राजामौली और संगीतकार एमएम कीरावनी के साथ जीत का जश्न मनाते हुए एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की। तस्वीर में आरआरआर अभिनेता को खुशी से मुस्कराते हुए देखा जा सकता है। राम चरण ने तस्वीर को कैप्शन दिया, “और हम गोल्डन ग्लोब जीत गए @goldenglobes ⭐️ @rrrmovie #natunatu”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Ram Charan (@alwaysramcharan)

     भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी किया ट्वीट

    वेंकैया नायडू ने ट्वीट करके लिखा, ‘हर भारतीय को #RRRMovie के #NaatuNaatu गीत के लिए वैश्विक मान्यता पर गर्व है, सर्वश्रेष्ठ मूल गाने के लिए #GoldenGlobes2023 पुरस्कार प्राप्त करने के लिए शीर्ष संगीतकार, कीरावनी गारू और RRR टीम को हार्दिक बधाई!’

    हॉलीवुड सिंगर  रिहाना ने भी  ‘RRR’ की टीम को दीं बधाई

    हॉलीवुड सिंगर रिहाना का गाना ‘लिफ्ट मी अप’ भी गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की रेस में शामिल था। इनका सॉन्ग बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट हुआ था, रिहाना ने आरआरआर की टीम की टेबल पर जाकर बधाइयां दीं और ‘Congratulations’ कहा। 

    आरआरआर गोल्डन ग्लोब जीतने वाली भारत की पहली फिल्म बनी 

    आरआरआर का ‘नाटू-नाटू’ ऐसा गाना बना जिसने गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतकर भारत के लिए एक इतिहास रच दिया है।हालांकि, फिल्म अर्जेंटीना 1985 ने ‘rrr’ को सर्वश्रेष्ठ गैर-अंग्रेजी भाषा की फिल्म श्रेणी में पीछे छोड़ दिया, लेकिन फिल्म ने अपने काम के सभी से बहुत प्रशंसा हासिल की।

    बता दें कि, यह केवल तीसरी बार था जब किसी भारतीय फिल्म ने पिछले बीस वर्षों में इस नॉमिनेशंस में जगह बनाई। विदेशी भाषा की केटेगरी में जिन अन्य दो फिल्मों को भारत से नॉमिनेशन में सेलेक्ट किया गया था, वह 1988 की फिल्म सलाम बॉम्बे! और 2001 की फिल्म मानसून वेडिंग, दोनों मीरा नायर द्वारा निर्देशित की गई फिल्म है।