Leo Box Office Collection Day 1
फिल्म 'लियो' का पोस्टर फोटो (Photo Source - X)

Loading

मुंबई : साउथ (South) फिल्मों के सुपरस्टार थलापति विजय (Thalapathy Vijay) की फिल्म ‘लियो’ (Leo) 19 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म रिलीज के पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर डाली है। फैंस फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर देखने के बाद फिल्म देखने के लिए इतना ज्यादा एक्साइटेड थे कि रिलीज के पहले दिन ही सिनेमाघरों के बाहर ऑडियंस की भारी भीड़ देखने को मिली। फैंस ने फिल्म का फर्स्ट शो देखने के लिए पहले ही एडवांस बुकिंग कर ली थी।

वहीं अब फिल्म के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट भी सामने आ गया है। जिसका हर किसी को बड़ी बेसब्री से इंतजार था। लोकेश कनगराज के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लियो’ ने अपनी रिलीज के पहले ही दिन वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। सैकनिल्क के अर्ली कलेक्शन रिपोर्ट के अनुसार ‘लियो’ ने भारत में पहले दिन सभी भाषाओं में 63 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है जबकि अर्ली इंडिया ग्रॉस कलेक्शन के अनुसार फिल्म ने 74 करोड़ रुपये की कमाई की है।

विदेशों में कमाई इतने करोड़ 

फिल्म ‘लियो’ ने शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ और सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ को काफी पीछे छोड़ आगे निकल गई। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक ‘लियो’ ने विदेशों में 66 करोड़ रुपये की कमाई की है। सैकनिल्क के बॉक्स ऑफिस आंकड़ों के मुताबिक फिल्म तमिलनाडु में ग्रॉस 30 करोड़ रुपये, केरल में ग्रॉस 11 करोड़ रुपये, कर्नाटक में ग्रॉस 14 करोड़ रुपये, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में ग्रॉस 15 करोड़ रुपये और आरओआई में ग्रॉस 4 करोड़ रुपये की कमाई की है।

संजय दत्त निभा रहे हैं नेगेटिव रोल 

इन सभी कलेक्शन आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 140 करोड़ रुपये की बॉक्स ऑफिस कमाई की है। हालांकि, इन आंकड़ों में कम ज्यादा हो सकता है, लेकिन फिल्म का क्रेज पूरी दुनिया में देखने को मिला है। फिल्म को प्रशंसकों से शानदार रिस्पांस मिला है। वहीं क्रिटिक ने भी फिल्म का पॉजिटिव रिव्यु किया है। फिल्म में थलापति विजय के साथ तृषा कृष्णन लीड रोल में नजर आ रही हैं। वहीं फिल्म में संजय दत्त का नेगेटिव रोल देखने को मिल रहा है।