मुनव्वर फारुकी ने जीता कंगना रनौत के शो ‘लॉकअप’ का पहला सीजन, घर ले गए 20 लाख रुपये

    Loading

    मुंबई: 70 दिनों तक बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करने के बाद मुनव्वर फारूकी (Munawwar Farooqui) को लॉक अप (lock-up) का विजेता घोषित किया गया है। कंगना रनौत के शो में पायल रोहतगी, अंजलि अरोड़ा, आजमा फलाह और शिवम शर्मा भी फाइनलिस्ट थे। ट्रॉफी के साथ मुनव्वर ने 20 लाख रुपये प्राइज मनी और एक नई कार भी मिली।

    अधिकांश रियलिटी शो के विपरीत, इसने न केवल वोटों के आधार पर अपने विजेता को चुना। मेजबान को अंतिम शब्द रखने का अवसर दिया गया था। मुनव्वर को सबसे ज्यादा वोट मिले, लेकिन कंगना ने भी उन्हें अंतिम विजेता के रूप में चुना।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

     

    शो में प्रवेश करने से पहले, मुनव्वर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लॉक अप उसे अपने कम्फर्ट जोन से बाहर कर देगा। हालांकि, जब हमने उनसे पूछा कि उन्होंने ऐसा शो चुनने के लिए क्या किया जो विवादों में पनप सकता है, इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले, मुझे नहीं लगता कि विवादास्पद होने में कुछ भी गलत है। इसका मतलब केवल यह है कि लोगों ने कहानी का आपका पक्ष नहीं सुना, या हो सकता है कि आपको संदर्भ से बाहर कर दिया गया हो। मैं कभी भी विवादों का हिस्सा नहीं बनना चाहता था। मैं कभी नहीं गया और मीडिया को अपना बयान कुछ बवाल (हंगामा) करने के लिए कहा। मेरे वीडियो के जिस हिस्से से लोगों को ठेस पहुंची थी, मैंने उसे तुरंत हटा दिया. यह जनता थी जिसने इसे लगभग एक साल तक चलाया और इसे समाचार बनाया। मैं कभी भी विवादास्पद नहीं बनना चाहता था, उन्होंने मुझे एक बना दिया।’