PM Modi
Photo - Twitter

Loading

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ऑस्कर विजेता ‘नाटु नाटु’ (Naatu Naatu) गीत पर जर्मन राजदूत (German Ambassador) फिलिप एकरमैन (Philipp Ackermann) द्वारा आयोजित किए गए नृत्य कार्यक्रम की सोमवार को सराहना की। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘भारत के रंग और स्वाद! जर्मन निश्चित रूप से नृत्य कर सकते हैं… अच्छी तरह से नृत्य कर सकते हैं।’’ प्रधानमंत्री ने एकरमैन के एक ट्वीट के जवाब में यह प्रतिक्रिया दी।

जर्मनी के राजनयिक ने नृत्य का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा था, ‘‘जर्मन (जर्मनी के लोग) नृत्य नहीं कर सकते? मैंने और मेरी भारतीय जर्मन टीम ने पुरानी दिल्ली में 95वें ऑस्कर समारोह में ‘नाटु नाटु’ की जीत का जश्न मनाया। ठीक है, बहुत अच्छा तो नहीं है। लेकिन मजा आया!’’

एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी ‘आरआरआर’ के गीत ‘नाटु नाटु’ ने 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का ऑस्कर पुरस्कार जीता है। गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और गीतकार चंद्रबोस ने इसके बोल लिखे हैं। इसे स्वर काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने दिया है। ‘नाटु नाटु’ का मतलब होता है ‘नाचना’। गीत अभिनेताओं राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है, जिसमें उनके जोरदार नृत्य को भी काफी सराहना मिली है। गीत को गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड पुरस्कार भी मिल चुका है। (एजेंसी)