Pooja Bhatt
Photo- Social Media

    Loading

    मुंबई : फिल्म निर्माता (Film Producer) पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) अपने सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव (Active) रहती है। उन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से ‘पेटा इंडिया’ को एक धन्यवाद भरा ट्विट किया है। दरअसल, अभिनेत्री से फिल्म निर्माता बनी पूजा भट्ट अब तक अपने फिल्मों में किसी भी जानवर का उपयोग नहीं की है। जिसके चलते ‘पेटा इंडिया’ ने उन्हें उनके इस सराहनीय कार्य के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया है। पूजा भट्ट अपने फिल्मों में जानवरों का इस्तेमाल न करने वाली पहली भारतीय फिल्म निर्देशक बनी है।

    पूजा भट्ट अपने ट्विटर पर दो तस्वीरें भी शेयर की है। जो पेटा इंडिया द्वारा भेजा गया सराहनीय पत्र है। जिसमें लिखा है कि फिश आई नेटवर्क की ओर से फिल्मों में जानवरों का इस्तेमाल कभी नहीं करने की प्रतिज्ञा करने वाली देश की पहली फिल्म निर्देशक होने के लिए हम आपके बहुत आभारी हैं। यह प्रतिबद्धता निश्चित रूप से दुनियाभर के फिल्म निर्माताओं के लिए एक प्रेरणा होगी और इस प्रकार सेट पर और बाहर जानवर संकट और चोट से बचेंगे। जानवरों के प्रति आपकी दया के लिए हमारी सराहना के एक संकेत के रूप में हमें आपको पेटा इंडियाज अनुकंपा फिल्म निर्माण कंपनी अवार्ड प्रदान करते हुए खुशी हो रही है।

    इस सम्मान पर पूजा भट्ट ने ‘पेटा इंडिया’ को टैग करते हुए अपने ट्विट में लिखी, ‘सम्मान के लिए धन्यवाद ‘पेटाइंडिया’ इस पर सामने से नेतृत्व करने और मेरे द्वारा बनाई गई किसी भी फिल्म या सामग्री में जानवरों का उपयोग कभी नहीं करने का संकल्प लेने पर प्रसन्नता हुई। कंप्यूटर ग्राफिक्स पर भरोसा करते हुए यदि मेरी किसी फिल्म या शो में कभी कोई जानवर लिखा हो। अधिक फिल्म निर्माताओं से इसमें शामिल होने की आग्रह करती हूं।’ उनके इस ट्विट का जवाब देते हुए ‘पेटा इंडिया’ ने लिखा, ‘आपकी करुणा के लिए और सामने से नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद!’ 

    अगर हम बात करें पूजा भट्ट के वर्कफ्रंट कि तो वो आखिरी बार महेश भट्ट की फिल्म ‘सड़क 2’ में नजर आई थी। पूजा भट्ट बहुत जल्द एक्ट्रेस राधिका मदान के साथ फिल्म ‘सना’ में नजर आएंगी। इसके अलावा वो फिल्म ‘चुप’ में सनी देओल के साथ अपने मुख्य किरदार में दिखाई देंगी।