rajnikanth

Loading

हैदराबाद. उच्च रक्तचाप की समस्या से जूझ रहे अभिनेता रजनीकांत (Rajnikanth)के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद उन्हें हैदराबाद (Hyderabad) के अस्पताल से तीन दिन के इलाज के बाद रविवार को छुट्टी दे दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद 70 वर्षीय रजनीकांत विमान से चेन्नई लौटे और पोश गार्डन स्थित अपने आवास पहुंचे। डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक वह कम से कम एक सप्ताह आराम करेंगे। आज दिन में हैदराबाद में अपोलो अस्पताल ने एक बुलेटिन में कहा था कि उनका रक्तचाप अब ठीक है और वह कहीं बेहतर महसूस कर रहे हैं।

बुलेटिन में कहा गया है, “स्वास्थ्य में सुधार आने के मद्देनजर उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।” बुलेटिन के मुताबिक, रक्तचाप ज्यादा बढ़ जाने और थकान महसूस होने के बाद अभिनेता को 25 दिसंबर को यहां अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया था और चिकित्सकों की एक टीम ने उनका उपचार किया। रजनीकांत को दवाइयां और उपयुक्त आहार लेने के अलावा एक हफ्ते तक पूरी तरह से आराम करने को कहा गया है, जिस दौरान रक्तचाप की नियमित रूप से निगरानी की जाएगी। उन्हें न्यूनतम शारीरिक गतिविधि करने और तनाव से दूर रहने को कहा गया है।

प्रतिरोपण बाद की स्थिति, रक्तचाप और उम्र से जुड़ी समस्याओं के मद्देनजर उन्हें ये सलाह दी गई है। उन्हें ऐसी किसी भी गतिविधि से दूर रहने की सलाह दी गई है, जो कोरोना वायरस संक्रमण के जोखिम को बढ़ाती हो। वह ‘सन पिक्चर्स’ की तमिल फिल्म ‘अन्नाथे’ की शूटिंग के लिए 13 दिसंबर से हैदराबाद में थे।

कुछ दिन पहले फिल्म से जुड़े चार सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अभिनेता ने खुद को पृथक-वास में रखा था। हालांकि, बाद में अभिनेता की जांच रिपोर्ट में संक्रमण नहीं पाया गया था। रजनीकांत ने 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले अगले महीने अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा की है। (एजेंसी)