The Kashmir Files
Photo- Twitter

    Loading

    मुंबई: ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) द्वारा निर्देशित, यह फिल्म 2022 की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। अनुपम खेर (Anupam Kher), दर्शन कुमार (Darshan Kumar), पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) और मिथुन चक्रवर्ती अभिनीत, द कश्मीर फाइल्स कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। इसका प्रीमियर 13 मई को Zee5 पर हुआ और केवल एक हफ्ते में OTT प्लेटफॉर्म पर 9 मिलियन व्यूज को पार कर गया।

    ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा व्यूज और स्ट्रीमिंग मिनट्स क्रमश: 6 मिलियन और 220 मिलियन मिले। इसने पहले सप्ताह के लिए क्रमशः 9 मिलियन और 300 मिलियन पर सबसे अधिक बार देखे जाने और स्ट्रीमिंग मिनट प्राप्त किए। द कश्मीर फाइल्स ने Zee5 पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म के साथ, Zee5 भारतीय सांकेतिक भाषा की व्याख्या के साथ बॉलीवुड फिल्म रिलीज करने वाला पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म बन गया। शुरुआती सप्ताहांत और पहले सप्ताह की संख्या में द कश्मीर फाइल्स के सभी भाषा फ़ीड शामिल हैं

    फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर ने कहा, “कश्मीर फाइल्स एक फिल्म से बढ़कर है, यह एक आंदोलन है, और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि यह अपने डिजिटल डेब्यू के सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है और साथ ही यह जारी है। Zee5 पर इसकी जीत का सिलसिला। मैं आने वाले हफ्तों का इंतजार कर रहा हूं और साथ ही मुझे विश्वास है कि इस फिल्म को अभी लंबा रास्ता तय करना है और कई और दिलों को छूना है। ”