richa-chadha-launches-legal-action-after-taking-her-name-in-meitu-case
अदाकारा साल 2010 में ‘बेनी एंड बबलू’ में भी नज़र आईं, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-2’ से मिली अगल पहचान

    Loading

    पुशिंग बटन स्टूडियो, क्रॉलिंग एंजल्स फिल्म्स और डोल्से वीटा फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ के लिए एक और अच्छी खबर है। कल, बर्लिनले को-प्रोडक्शन मार्केट में, यह घोषणा की गई थी कि गर्ल्स विल बी गर्ल्स ने हिंदी फिल्म उद्योग में ग्रिप्स और लाइटिंग विभागों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए एक ऊष्मायन कार्यक्रम के लिए एक टैलेंट फुटप्रिंट मास्टरकार्ड अनुदान जीता है। यह अनुदान अनिवार्य रूप से फिल्म निर्माताओं को वित्तीय सहायता, परामर्श और जन जागरूकता के माध्यम से सामाजिक प्रभाव प्राप्त करने में मदद करता है। हिंदी फिल्म उद्योग के इन तकनीकी क्षेत्रों में महिलाओं के समावेश, प्रशिक्षण और प्रचार को बढ़ावा देने की दृष्टि से बर्लिनेल को ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया था, जो वर्तमान में पुरुषों के वर्चस्व वाले हैं। कार्यक्रम को व्यक्तिगत परामर्श के साथ 5,000 यूरो मिले और जूरी ने कहा कि वे उस ठोस प्रस्ताव से प्रेरित हैं जो पूरे उद्योग को बदलने में मदद कर सकता है।

    ऋचा कहती हैं, “जब शुचि और मैं एक पूरी तरह से महिला टीम बनाना चाह रहे थे, तो हमने महसूस किया कि कुछ विभागों में महिलाएं नहीं हैं। हम यह जानना चाहते थे कि इस परिदृश्य में क्या संभव है, हम इसे कैसे हल करते हैं। बाहर निकालें जहां हम महिलाओं की उपस्थिति और भागीदारी बढ़ा सकते हैं। हमारे साथियों में से एक, तान्या नेगी, इस कार्यक्रम के लिए विचार लेकर आईं। हमने एक आवेदन भेजा क्योंकि हमारी स्क्रिप्ट पिछले साल बर्लिनेल स्क्रिप्ट स्टेशन पर थी, और यह अनुदान जीता। मुझे हमारी टीम के प्रयास पर बहुत गर्व है। अब, मुझे अपने आवेदकों के लिए मेंटरशिप और इंटर्नशिप प्रदान करने में मदद करने के लिए हिंदी फिल्म उद्योग से कुछ समर्थन प्राप्त करना अच्छा लगेगा।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Richa Chadha (@therichachadha)

    पहल की ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ की निर्देशक शुचि तलाती कहती हैं, ”हमारी फिल्म एक युवा महिला की उम्र से संबंधित है, इसलिए हमें लगा कि अभिनेताओं के लिए एक सुरक्षित, महिला प्रधान वातावरण प्रदान करना वास्तव में महत्वपूर्ण है। इस बारे में बात करते हुए, हमने एप्लिकेशन के लिए अपना कॉल लॉन्च किया है- हम मुंबई की सभी महिलाओं को आवेदन करने के लिए आमंत्रित करते हैं जो सिनेमा लाइटिंग के बारे में सीखने में रुचि रखते हैं। इलेक्ट्रीशियन, इंजीनियर, आकांक्षी सिनेमैटोग्राफर सभी को आवेदन करना चाहिए। हम भी कुछ समर्थन पाने की उम्मीद कर रहे हैं। फिल्म बिरादरी हमारे प्रशिक्षुओं को मेंटरशिप प्रदान करने में मदद करेगी और उन्हें इंटर्नशिप में भी रखेगी।” (PR)