File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बुधवार को ट्वीटर पर कहा कि प्रतिष्ठा, सम्मान और दयालुता एक अच्छा जीवन जीने की पहचान है। शाहरुख ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर सवाल और जवाब के एक सत्र में लेखिका किरन मनराल के एक सवाल के जवाब में यह कहा। उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘‘पठान’’ के हैशटैग के साथ जवाब दिया, ‘‘प्रतिष्ठा, सम्मान और दयालुता एक अच्छा जीवन जीने की पहचान है। मैंने काफी कोशिश की है।’’ यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में 25 जनवरी 2023 को रिलीज होगी। शाहरुख ‘‘पठान’’ के साथ चार साल बाद फिल्मों में वापसी कर रहे हैं। प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स ने बुधवार को फिल्म के प्रदर्शन की तारीख की घोषणा की।

    एक प्रशंसक ने पूछा कि वह पांच साल बाद किसी फिल्म के रिलीज की घोषणा करने को लेकर कैसा महसूस करते हैं, इस पर 56 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘‘यह नया या अजीब महसूस नहीं होता। जब आप आपके जैसे लोगों के दिलों में रहते हैं…तो आप अपने आप को भूलते नहीं हैं।’’ इससे पहले शाहरुख की आखिरी फिल्म ‘‘जीरो’’ 2018 में रिलीज हुई थी। सत्र के दौरान एक उपयोगकर्ता ने प्रशंसकों के एक समूह की तस्वीर भी ट्वीट की, जो फिल्म की घोषणा के लिए उनका आभार व्यक्त करने वाली एक तख्ती के साथ अभिनेता के बंगले मन्नत के बाहर पहुंचे थे।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

    शाहरुख ने कहा कि प्रशंसकों को तख्तियां संभाल कर रखनी चाहिए क्योंकि वे और घोषणाएं करने वाले हैं। उन्होंने लिखा, ‘‘अगर मुझे पता होता कि आप लोग घर आ रहे हैं तो मैं निजी रूप से आपको कहता कि…वहां आने के लिए शुक्रिया। आपको मेरा प्यार। अगली कुछ घोषणाओं के लिए तख्तियां संभाल कर रखें।’’ ऐसी खबर हैं कि बॉलीवुड सुपरस्टार फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की अगली फिल्म में दिखायी दे सकते हैं। शाहरुख ने यह भी कहा कि ‘‘पठान’’ में काम करना घर वापसी रही। फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्रहाम भी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं केवल फिल्मों से प्यार करता हूं…फिल्म का सेट मेरे लिए वह जगह है जहां से मैं ताल्लुक रखता हूं इसलिए यह घर वापस जाने जैसा है।’’ ‘‘जासूसी थ्रिलर’’ बतायी जा रही इस फिल्म का निर्देशन ‘‘वॉर’’ और ‘‘बैंग बैंग’’ से पहचान बनाने वाले सिद्धार्थ आनंद ने किया है। (bhasha)