सिंगर आर. केली को यौन शोषण आरोप में 30 साल जेल की सजा सुनाई गई

    Loading

    मुंबई: एक हाई-प्रोफाइल सेक्स ट्रैफिकिंग मामले में सभी नौ मामलों में दोषी ठहराए जाने के महीनों बाद, बदनाम आर एंड बी गायक आर.केली (R.Kelley) को बुधवार को 30 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। अमेरिकी जिला न्यायाधीश एन डोनेली ने न्यू यॉर्क के ब्रुकलिन में सजा सुनाई, जब केली के कई पीड़ितों ने सुनवाई में उन्हें संबोधित किया क्योंकि उन्होंने अपने खाते प्रस्तुत किए।

    न्यायाधीश डोनेली ने सजा सुनाते हुए केली से कहा, ‘आपने उनकी आशाओं का फायदा उठाया, किशोरों को अपने घर में फंसाया। आप अपने संगठन के शीर्ष पर थे, और आपने उनके साथ बलात्कार किया, पीटा, उन्हें उनके परिवारों से अलग कर दिया। उन्हें अकथनीय काम करने के लिए मजबूर किया’ 

    परीक्षण छह लोगों के आरोपों पर केंद्रित था, जिसके दौरान अभियोजकों ने कहा कि केली एक सीरियल यौन शिकारी था, जिसने दो दशकों से अधिक समय तक युवा महिलाओं, साथ ही कम उम्र की लड़कियों और लड़कों के साथ दुर्व्यवहार किया। यह भी आरोप लगाया गया था कि उन्होंने और उनके दल ने एक आपराधिक उद्यम का नेतृत्व किया, जिसने पीड़ितों को सेक्स के लिए भर्ती किया और तैयार किया, उनके लिए पूरे अमेरिका में संगीत कार्यक्रमों और कार्यक्रमों की यात्रा करने की व्यवस्था की। केली पर पीड़ितों को होटल के कमरे या उनके रिकॉर्डिंग स्टूडियो में कैद करने का भी आरोप लगाया गया था, जब वे खा सकते थे और बाथरूम का उपयोग कर सकते थे और उन्हें इसका पालन करने के लिए मजबूर करते थे कि वे उन्हें “डैडी” कहते हैं।