महज़ इतने ही पैसे लेकर मुंबई आए थे सोनू सूद, जाने कैसे फिल्म के विलेन से बने गरीबो के मसीहा

    फिल्मों में खलनायक की भूमिका अदा कर हर किसी पर अपनी खौफ ज़माने वाले एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) आज हर किसी के लिए भगवान बन गए हैं। गरीब लोग तो यहाँ तक की उनकी पूजा भी करते हैं। आज बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद आज पूरे भारत में चर्चा का विषय बने हुए हैं। आज हर कोई सोनू सूद का दीवाना हो गया हैं | दरअसल, रील लाइफ में अक्सर खलनायक की भूमिका निभाने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना काल में लाखों प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए। आपको बता दे कि उनका जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था। 

    Sonu Sood: My wife is Telugu and I feel like I belong here | Telugu Movie  News - Times of India

    बॉलीवुड में अपने विलेन के किरदारों के लिए जाने जानेवाले एक्टर सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था। एक्टर सोनू सूद ने बॉलीवुड के साथ ही टॉलीवूड में भी ख़ासा पॉपुलैरिटी हासिल की हैं। बता दें कि सोनू सूद हिंदी के साथ ही तेलुगू कन्नड़ और तमिल फ़िल्मों में भी अपने एक्टिंग  से लोगो के दिलों पर राज करते हैं। 

    Sonu Sood opens up on entry into politics

    आपको बता दे कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन दौरान सोनू सूद गरीबों को ढूंढकर उन्हें उनके घर भेज रहे हैं। हर किसी के लिए सोनू सूद मसीहा बनकर उभरें हैं। लेकिन, इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि एक्टर सोनू सूद जब मुंबई आए थे तो वह महज साढ़े पांच हजार रुपए लेकर ही मुंबई आए थे और वह भी जल्दी ही खत्म हो गए थे।

    People requesting Sonu Sood on social media to help them reach home- The  New Indian Express

    दरअसल, पंजाब से ताल्लुक रखने वाले एक्टर सोनू सूद ने नागपुर से अपनी इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनिरिंग की पढ़ाई की, लेकिन फिर हीरो बनने सपना उनपर इस कदर चढ़ा की इस सपने ने उन्हें मुंबई तक आखिरकार खींच ही लाया। बता दे कि सोनू सूद की कहानी उन दिनों की है, जब वह फिल्मों में काम करने का सपना और जूनून लेकर पहली बार मुंबई आए थे और एक कमरे का घर लेकर बस जैसे-तैसे गुजारा किया करते थे।

    Sonu Sood to set up O2 plants in over 16 states across India

    जैसे की हर कोई अपने लाइफ में अपने सपने को पूरा करने के लिए काफी स्ट्रगल करता है। तो ऐसे ही एक्टर सोनू सूद की लाइफ भी रही हैं। इस छोटे से कमरे में सोनू अकेले नहीं रहते थे, बल्कि 3-4 लोग के साथ सोनू उस रूम में एडजस्ट करते थे। फिर काम की तलाश में सोनू लोकल ट्रेन पकड़कर रोज सफर तय किया करते थे। खैर, काफी स्ट्रगल करने के एक साल बाद ही उन्हें हिंदी तो नहीं लेकिन साउथ की फिल्मों में काम मिल गया और सोनू साल 1999 में तेलुगू फिल्म ‘कल्लाजगार’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। हालाँकि इस फिल्म से उन्हें पहचान नहीं मिली। इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा यह भी है कि सोनू को यह फिल्म अपनी बॉडी के कारण मिली थी। जब फिल्म के प्रोड्यूसर ने उन्हें बुलाया तो उन्हें बॉडी दिखाने के लिए कहा, और सोनू की बॉडी देखते ही प्रोड्यूसर को पसंद आ गई और उन्हें यह फिल्म मिल गई। हालांकि, अपनी एक्टिंग की काबिलियत से इसके बाद भी उन्होंने लगातार 4-5 तेलुगू और तमिल फिल्मों में काम किया। लेकिन साल 2001 में आखिरकार बॉलीवुड ने उनके लिए दरवाजा खोल ही दिया। सोनू को साल 2001 में ‘शहीद-ए-आजम’ फिल्म मिली और इस फिल्म ने उन्हें एक नई पहचान दिलवाई। इस फिल्म की सफलता के बाद सोनू को बॉलीवुड की और फ़िल्में मिलना शुरू हुई और उन्हें एक्टर के रूप में पहचाना जाने लगा। 

    Sonu Sood, team save lives after responding to SOS call from Bengaluru- The  New Indian Express

    अपने स्ट्रगल दौर के बारें में बात करते हुए एक बार सोनू सूद ने कहा था कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली में एक मॉडलिंग से की थी। और तभी उनका प्लान था कि वह इससे कुछ पैसे जमा करें और उसके बाद वह मुंबई जाएंगे। तभी सोनू सूद ने बताया कि दिल्ली में एक डेढ़ साल तक शोज करने के बाद उन्होंने साढ़े पांच हजार रुपए जमा कर लिए थे। लेकिन पहले पैसे जुटाने के बाद सोनू सूद को लगा कि वह मुंबई में एक महीना तो आसानी से सर्वाइव कर ही लेंगे, लेकिन जब वह मुंबई आकर रहने लगे तब उन्हें समझा की वह पैसे तो सिर्फ 5-6 दिन में ही खत्म हो गए। फिर जब उन्हें यह लगने लगा कि अब घर से मदद लेनी पड़ेगी, तभी उनकी जिंदगी में चमत्कार हुआ, जिसकी उन्हें उम्मीद भी नहीं थी। उन्हें उनका पहला ब्रेक मिल गया। उन्हें एक एड के लिए कॉल आया और इस एड के लिए उन्हें 2000 रुपए प्रतिदिन मिल रहे थे।

    A glimpse into actor Sonu Sood's luxurious abode in Andheri | Housing News

    आपको बता दे कि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि 5500 रुपए मुंबई लेकर आने वाले एक्टर सोनू सूद के पास आज के समय में कुल संपत्ति करीब 17 मिलियन डॉलर है। अगर इसे इंडियन करंसी में कनवर्ट किया जाए तो एक्टर 130 करोड़ के मालिक हैं। 

    Mumbai: Actor Sonu Sood warns people about fake loan scheme using his name

    वैसे आप एक्टर सोनू सूद को कितना पसंद करते हैं ? कमेंट बॉक्स में बताएं।