आज है डोनाल्‍ड ग्‍लोवर का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: आज है डोनाल्ड मैकिन्ले ग्लोवर (Donald Glover) का जन्मदिन। उनका जन्म 25 सितंबर को 1983 में  हुआ था। डोनाल्ड को चाइल्डिश गैम्बिनो के नाम से भी जाना जाता है। डोनाल्ड एक अमेरिकी अभिनेता, हास्य अभिनेता, गायक, रैपर, निर्माता, लेखक और निर्देशक हैं। न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान डेरिक कॉमेडी पर काम करने के बाद, ग्लोवर को 23 साल की उम्र में टीना फे ने एनबीसी सिटकॉम 30 रॉक के लिए एक लेखक के रूप में काम पर रखा था। 

    उसके बाद में वह 2009 से 2014 तक एनबीसी सिटकॉम कम्युनिटी पर कॉलेज के छात्र ट्रॉय बार्न्स को चित्रित करने के लिए प्रसिद्ध के लिए बढ़े। 2016 से, ग्लोवर ने एफएक्स श्रृंखला अटलांटा में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने बनाया और कभी-कभी निर्देशित किया। अटलांटा में अपने काम के लिए, ग्लोवर ने कई पुरस्कार जीते, जिनमें दो प्राइमटाइम एमी पुरस्कार और दो गोल्डन ग्लोब पुरस्कार शामिल हैं। 

    ग्लोवर का फिल्मी करियर सफल रहा। जिसमें अलौकिक हॉरर द लाजर इफेक्ट (2015), कॉमेडी-ड्रामा मैजिक माइक XXL (2015), और साइंस फिक्शन फिल्म द मार्टियन शामिल हैं। उन्होंने साल 2017 में आई सुपरहीरो फिल्म स्पाइडर-मैन: होमकमिंग में आरोन डेविस की भूमिका निभाई, और स्पेस वेस्टर्न सोलो: ए स्टार वार्स स्टोरी में लैंडो कैलिसियन की भूमिका निभाई। उन्होंने हाल ही में 2021 में द लायन किंग में वयस्क सिम्बा की आवाज भी प्रदान की।