Kunal Kapoor

    Loading

    मुंबई: एक्टर कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) 18 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1977 को मुंबई में हुआ। कुणाल ने अपने फिल्मी करियर में बहुत काम ही फिल्में की है। उन्होंने  ‘रंग दे बसंती’, ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘डियर जिंदगी’ और ‘आजा नचले’ सहित अन्य फिल्मों में काम किया है। ऐसे में आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते है उनसे जुड़े कुछ बातें।

    एक्टर के अविकिशोर कपूर एक बहुत बड़े बिजनेसमैन थे। उनकी मां कानन एक गायिका थी। कुणाल के दो बहाने है। उनका नाम गीता और रेशमा हैं। कुणाल के माता पिता पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं। कुणाल बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। इसलिए वो एक्टिंग क्लास भी गए थे।  

    कुणाल ने ज्यादा फिल्में तो नहीं यही लेकिन उन्हें को फिल्मों को बतौर सहायक निर्देशक की। कुणाल ने अपने करियर की  शुरुआत साल 2004 में आई फिल्म ‘मीनाक्षी- अ टेल ऑफ थ्री सीटीज’ से की थी। लेकिन उन्हें उनकी पहचान उनकी अगली फिल्म ‘रंग दे बसंती से मिली। इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल में नजर आये थे। इस फिल्म के बाद उन्होंने यशराज फिल्म्स की तीन फिल्मों ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नचले’ और ‘बचना ऐ हसीनो’ में नजर आए। 

    उसके बाद कुणाल ने बॉलीवुड से 2 साल का ब्रेक ले लिया था। उसके बाद उन्होंने राहुल ढोलकिया की फिल्म ‘लम्हा’ से 2010 में वापसी की। कुणाल ने  ‘डॉन 2’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’, ‘कौन कितने पानी में’ सहित अन्य फिल्में में काम किया है।