Happy Birthday SS Rajamouli
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : ‘बाहुबली’ (Baahubali) और ‘आरआरआर’ (RRR) जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन करने वाले एस एस राजामौली (SS Rajamouli) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एस एस राजामौली आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 10 अक्टूबर 1973 को हुआ था। उन्होंने अपने निर्देशन करियर की शुरुआत फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर 1’ से की थी। इस फिल्म में साउथ एक्टर जूनियर एनटीआर और गजाला लीड रोल में नजर आए थे।

    एस एस राजामौली के निर्देशन की सुपरहिट फिल्मों में ‘बाहुबली’, ‘बाहुबली 2’ और ‘आरआरआर’ भी शामिल है। हालांकि, अब तक उनके निर्देशन की सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर हिट रही हैं, लेकिन उनकी फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर जैसे अपना जादू ही चला दिया। उनकी ये फिल्में दर्शकों को भी बेहद पसंद आई। बता दें कि एस एस राजामौली को उनके घर में उन्हें नंदी के नाम से पुकारा जाता है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli)

    एस एस राजामौली ने साल 2001 में तलाकशुदा रामा से शादी की। रामा शादीशुदा के साथ एक बच्चे की मां भी थी, लेकिन एस एस राजामौली और पत्नी रामा राजामौली की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। एस एस राजामौली और रामा ने एक-दूसरे को प्रपोज करने के बाद कोर्ट मैरिज कर लिए जिसके बाद एस एस राजामौली ने रामा के बेटे कार्तिकेय को अपना लिया साथ ही उन्होंने एक बेटी मयूखा को भी गोद लिया।