आज है Ileana D Cruz का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    Loading

    मुंबई: तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज (Ileana D Cruz) 1 नवंबर जन्मदिन मना रही है। इलियाना अपना 35वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। इलियाना का जन्म 1986 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस गोवा और मुंबई में ही पली बढ़ी हैं।

    साल 2012 में अनुराग बसु की फिल्म बर्फी से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली ये अदाकारा सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों से सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस बॉलीवुड की सबसे  खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। ऐसे में  आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

    इलियाना छोटी उम्र से ही मॉडलिंग और अभिनय में रुचि रखती थी। इलियाना ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में तेलुगु फिल्म ‘देवदासु’ से की थी। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने खूब तारीफे बटोरा। जिसके बाद इलियाना ने कई तेलुगु फिल्मों में काम किया। तेलुगु फिल्मों में नाम कमाने के बाद इलियाना ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में भी कदम रखा। तमिल फिल्मों में भी एक्ट्रेस ने खूब नाम कमाया। उसके बाद इलियाना बॉलीवुड में आ गई। 

    इलियाना ने साल 2012 में फिल्म ‘बर्फी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में इलियाना के साथ प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर नजर आए थे। फिल्म को दर्शकों के द्वारा खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म में इलियाना ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के लिए इलियाना को ‘बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस फीमेल’ का अवॉर्ड भी मिला था। 

    इस फिल्म के बाद इलियाना के हाथ लगी फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन के साथ नजर आई थी। इलियाना ने  वरुण धवन, अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणबीर कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ फिल्में की हैं। एक्ट्रेस ने ‘मैं तेरा हीरो’, ‘रुस्तम’, ‘बर्फी’, ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’, ‘पागलपंती’, ‘मुबारकां’, ‘रेड’, ‘हैप्पी एंडिंग’ जैसे फिल्में की हैं।