सलवार सूट पहनते वक्त महिलाएं करती हैं यह कॉमन मिस्टेक

फैशन की जब भी बात की जाए तब लोगों के दिमाग में सबसे पहले वेस्टर्न ड्रेसेस का ख्याल आता है।  लेकिन जो बात इंडियन साड़ी और सलवार कमीज़ में है, वो किसी और में नहीं है। भारत में सलवार सूट और साड़ी को अधिक महत्त्व दिया जाता है। वहीं फेस्टिवल्स में भी महिलाएं ट्रेडिशनल ड्रेस पहनना ही पसंद करती हैं। लेकिन कई बार महिलाएं सलवार सूट पहनते वक्त कुछ ऐसी कॉमन गलतियां करती हैं, जिसकी वजह से उनका लुक खास दिखने के बजाए खराब दिखने लगता है। तो आइए जानें कौन सी हैं वह गलतियां…

लंबाई के हिसाब से सलवार-सूट न होना-
सलवार सूट को हमेशा अपनी लंबाई के हिसाब से ही पहनना चाहिए। कई बार महिलाएं अपनी लंबाई से छोटे सलवार पहन लेती हैं, जिसकी वजह से उनके पांव दिखने लगते हैं। जो उनके लुक को खराब कर देते हैं। वहीं कई बार लंबाई से बड़ा पहन लेती है जो उनके पांव में अटकने लगते हैं। ऐसे में इन गलतियों के कारण आपका लुक बिगड़ जाता है। इसलिए इनका ध्यान रखें। 

फुल लेंथ कुर्ते के साथ पटियाला सलवार-
यह बहुत कॉमन मिस्टेक है, जो अक्सर महिलाएं कर जाती हैं। आपको अगर पंजाबी लुक क्रिएट करना है, तो आपको फुल लेंथ कुर्ते को भूल जाना होगा।पटियाला सलवार हमेशा शॉर्ट कुर्ते के साथ ही पहनी जाती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी पटियाला सलवार के साथ फुल लेंथ कुर्ती न पहने। 

चूड़ीदार पाजामे के साथ शॉर्ट कुर्ती-
चूड़ीदार सलवार या लेगिंग के साथ लॉन्ग कुर्ते ही कैरी करना चाहिए। चूड़ीदार सलवार के साथ छोटी कुर्तियां बिलकुल भी अच्छी नहीं लगती। इससे आपका लोग खराब हो जाएगा, तो इस बात का भी ध्यान रखें। यह कॉमन गलतियां आपके लुक को बिगड़ सकती हैं।